Assembly Banner 2021

PDS डीलरों के खिलाफ बिहार सरकार की बड़ी कार्रवाई, 144 पर FIR, 36 का लाइसेंस रद्द

बिहार में पीडीएस डीलरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
(फाइल फोटो)

बिहार में पीडीएस डीलरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई (फाइल फोटो)

बिहार के खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल के मुताबिक लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अनाज वितरण में गड़बड़ी करने वाले 144 PDS संचालकों (PDS Dealers) के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है वहीं 36 PDS संचालकों का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई भी की गई है.

  • Share this:
पटना. कोरोना त्रासदी (Corona Epidemic) के दौरान गरीबों को अनाज मिले इसको लेकर सरकार ने निर्देश जारी किया है. सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन के तहत PDS दुकानों से अनाज दिया जा रहा है हालांकि इस दौरान कुछ ऐसे भी PDS संचालक है जो उपभोक्ताओं को खराब अनाज दे रहे हैं तो कुछ सरकार की ओर से निर्धारित अनाज से कम दे रहे हैं.

अब तक इतनों के खिलाफ हो चुकी है कार्रवाई

पाल ने कहा कि ऐसे PDS संचालकों के खिलाफ खाद्य आपूर्ति विभाग तेजी से कार्रवाई कर रहा है. खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल के मुताबिक गड़बड़ी करने वाले 144 PDS संचालकों के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है वहीं 36 PDS संचालकों का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई भी की गई है. पाल ने बताया कि 127 PDS संचालकों को निलंबित किया गया है जबकि 45 को शो कॉज जारी किया गया है.



डीलर मनमानी करे तो ऐसे करें शिकायत
पंकज पाल ने कहा कि ये तमाम कार्रवाई खाद्य आपूर्ति विभाग के द्वारा गठित धावा दल के द्वारा की गई छापेमारी के बाद की गई कार्रवाई है. उनके मुताबिक धावा दल ने अब तक 267 PDS दुकानों पर धावा बोला है. खाद्य आपूर्ति सचिव पंकज कुमार पाल ने न्यूज़ 18 के माध्यम से उपभोक्ताओं से यह अपील भी की है कि अगर कोई PDS संचालक आपको खराब या कम अनाज दे तो उसे स्वीकार नहीं करे और इसकी शिकायत तुरंत आप DM या खाद्य आपूर्ति विभाग से जरूर करें ताकि हम लोग वैसे PDS संचालकों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई कर सकें.

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही ने कैंसर पीड़ित 3 साल के मासूम प्रिंस की ली जान

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही ने कैंसर पीड़ित 3 साल के मासूम प्रिंस की ली जान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज