Home /News /bihar /

संयुक्त सत्र के संबोधन में बोले राज्यपाल-जनता ने विकास को चुना, RJD ने कहा- रोजगार पर करें बात

संयुक्त सत्र के संबोधन में बोले राज्यपाल-जनता ने विकास को चुना, RJD ने कहा- रोजगार पर करें बात

राज्यपाल फागू चौहान

राज्यपाल फागू चौहान

राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) ने कहा कि मौजूदा सरकार बिहार के विकास के लिए काम कर रही है. कोरोना संकट (Corona Crisis) में बिना किसी भेदभाव के सभी तक मदद पहुंचाई गई.

    पटना. बिहार विधान मंडल के संयुक्त सत्र (Joint Session of Bihar Legislature) को राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) ने संबोधित किया. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की उपस्थिति में राज्यपाल ने अपने 13 मिनटके संबोधन में विपक्ष की टोकाटोकी के बीच बिहार सरकार के विकास कार्यों का जिक्र किया और बीती सरकार की उपलब्धियां एवं भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बात की.  विपक्ष के शोर-शराबे के बीच ही राज्यपाल ने कहाबिहार की जनता ने विकास को चुना है. सरकार राज्य में अपराध और भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के लिए प्रतिबद्ध है.

    राज्यपाल ने कहा कि मौजूदा सरकार बिहार के विकास के लिए काम कर रही है. कोरोना संकट में बिना किसी भेदभाव के सभी तक मदद पहुंचाई गई. केंद्र सरकार ने भी कोरोना संकट में राज्य की खूब मदद की. राज्य सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि की दिशा में काम कर रही है. कृषि प्रधान राज्य में जैविक खेती को बढ़ाने का काम भी राज्य सरकार कर रही है.

    अभिभाषण के दौरान राज्यपाल फागू चौहान ने बिजली और रोजगार की दिशा में काम करने के लिए राज्य सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा, बिहार में बिजली के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं. घर-घर बिजली को पहुंचाया गया है. बिहार में 'सात-निश्चय' के तहत भी कार्य किया जा रहा है. 'हर घर नल जल' योजना भी करीब-करीब पूरी हो चुकी है. सरकार रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही है. सरकार की नीतियों के कारण पिछले 15 साल में राज्य की विकास दर सबसे अच्छी रही है.


    राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा पर राजद के नेता सुबोध राय ने कहा कि अब मर्यादा बची कहां जो मर्यादा की बात करें. सत्ता पक्ष के लोगो ने मर्यादा तार तार किया. राज्यपाल के भाषण में 19 लाख रोजगार की बात नहीं है. आरजेडी पुरजोर तरीके से विरोध करेगी. गुरुवार को होने वाले वाद विवाद में भी आरजेडी इस मुद्दे को उठाएगी.

    Tags: Bihar Legislative Assembly, Bihar Legislative Council, Fagu Chauhan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर