Home /News /bihar /

बिहार के दो विश्वविद्यालयों में अब नए कुलपति, HN प्रसाद को सौंपी गई पटना विवि की कमान

बिहार के दो विश्वविद्यालयों में अब नए कुलपति, HN प्रसाद को सौंपी गई पटना विवि की कमान

बिहार के दो विश्वविद्यालयों में नए कुलपति की नियुक्ति
(राजभवन की फाइल फोटो)

बिहार के दो विश्वविद्यालयों में नए कुलपति की नियुक्ति (राजभवन की फाइल फोटो)

दरभंगा (Darbhanga) के कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति (VC) प्रोफेसर राजेश सिंह बनाए गए हैं. प्रोफेसर राजेश सिंह फिलहाल पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति हैं.

    पटना. बिहार के दो विश्वविद्यालयों (University) में नए कुलपति (VC) नियुक्त किए गए हैं. इसको लेकर राजभवन (Governor House) द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है. राजभवन द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक प्रोफेसर एच एन प्रसाद को पटना विश्वविद्यालय (Patna University) का कुलपति बनाया गया है. प्रोफेसर प्रसाद वर्तमान में नालंदा खुला विश्वविद्यालय के भी कुलपति हैं.

    दरभंगा के कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह बनाए गए हैं. प्रोफेसर राजेश सिंह फिलहाल पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति हैं. जानकारी के मुताबिक, दोनों कुलपतियों को 2 मई तक अपना अतिरिक्त कार्यभार संभालने का निर्देश दिया गया है.

    इसके साथ ही बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन की स्थिति में शिक्षकों और कर्मचारियों का वेतन समय से भुगतान किया जाए. कुलाधिपति ने इसको लेकर विश्वविद्यालय और कॉलेजों को जरूरी कारगर व्यवस्था बेहतर करने का निर्देश जारी किया है.

    इनपुट- बृजम पांडेय

    ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान नवादा में नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने दर्ज किया FIR

    ये भी पढ़ें- मोतिहारी में पुलिस टीम पर हमला, महिला कांस्टेबल सहित सात सिपाही जख्मी

    Tags: Bihar News, Governor, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर