Holi 2021: राज्यपाल और सीएम ने लोगों को दी होली की बधाई, बोले- आपसी रिश्‍ते करें मजबूत

राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार.

राज्यपाल फागू चौहान और सीएम नीतीश कुमार.

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Phagu Chauhan), मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत तमाम नेताओं ने प्रदेशवासियों को रंगों के पर्व होली की शुभकामनाएं दी हैं.

  • Share this:
पटना. होली (Holi 2021) के रंग में बिहार डूब गया है और हर उम्र के लोग होली के हुड़दंग में सराबोर हैं. हालांकि इस बार राजनीतिक गलियारों में होली का रंग थोड़ा फीका है. बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर का खौफ बढ़ता जा रहा है और इसी वजह से सरकार ने होली को लेकर कई दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. इस बार होली मिलन समारोह पर भी रोक लगा दी गई है.

होली के पर्व को लेकर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Phagu Chauhan), मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ सूब के उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी ने प्रदेशवासियों को रंगों के पर्व की शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि ये त्यौहार सभी को खुशियों के सतरंगी रंग से सराबोर करता रहे, तो वही सीएम नीतीश ने कहा कि इस त्यौहार में हम सभी के घर आंगन में सदा खुशियों की बारिश होती रहे. होली प्रेम सद्भाव और परस्पर भाईचारे का है. होली के रंग के साथ तमाम गिले-शिकवे भुला कर सद्भाव और प्रेम के रिश्तों को मजबूत करें.

तेजस्‍वी यादव ने कही यह बात

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि होली का पर्व पवित्रता का त्यौहार है. किसी तरह का अमर्यादित कार्य कर इसकी पवित्रता को नष्ट न करें. दूसरों को भी होली की खुशी में शामिल रखें. वहीं, बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि होली का रंग सभी के जीवन में खुशहाली लाए, तो वहीं रेणु देवी ने कहा कि रंगों का पर्व होली की संपूर्ण बिहारवासियों के साथ देशवासियों को हार्दिक बधाई और ढेरों शुभकामनाएं. भगवान सभी के जीवन में सतरंगी रंगों की बरसात करें सभी स्वस्थ्य रहें.
आपको बता दे कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने होली और शब ए बारात के मौके पर राज्य में सख्ती से कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने के आदेश जारी किया है. सीएम नीतीश ने गुरुवार को होली के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुलिस महकमे और जिलाधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें होली पर डीजे बजाने और उपद्रव करने वालों के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज की जाएगी. इसके साथ सीएम ने कहा कि होली पर्व और शब-ए-बारात मनाने पर पाबंदी नहीं है, लेकिन लोग घरों में रहे और कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए. इस दौरान राजधानी पटना के 10 इलाकों को अतिसंवेदनशील श्रेणी में शामिल कर दिया गया और यहां अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती के आदेश जारी कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज