CAA और NRC को लेकर गरमाई सियासत, अगले तीन दिन तक बंद रहेगा बिहार
Patna News in Hindi

CAA और NRC को लेकर गरमाई सियासत, अगले तीन दिन तक बंद रहेगा बिहार
19 दिसंबर को वाम दलों ने बिहार बंद का कॉल किया है.

19 दिसंबर को वाम दलों (Left) ने बिहार बंद का कॉल किया है तो 20 तारीख को पप्पू यादव (Pappu Yadav) की जन अधिकार पार्टी ने बिहार बंद बुलाया है. वहीं राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने 21 तारीख को बिहार बंद का कॉल किया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. कल यानी गुरुवार से 3 दिनों तक बिहार बंद (Bihar Band) रहेगा. दरअसल एनआरसी (NRC) और सीएए (CAA) के मुद्दे पर विपक्ष द्वारा ये बिहार बंद कॉल किया गया है. कल यानी 19 दिसंबर को वाम दलों (Left) ने बिहार बंद का कॉल किया है तो 20 तारीख को पप्पू यादव (Pappu Yadav) की जन अधिकार पार्टी ने बिहार बंद बुलाया है वहीं राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने 21 तारीख को बिहार बंद का कॉल किया है.

महागठबंधन में था कन्फ्यूजन

बुधवार को इसी मुद्दे को लेकर महागठबंधन की ओर से प्रेस वार्ता की गई. महागठबंधन में यह कंफ्यूजन था कि आखिरकार जब महागठबंधन एक है तो अलग-अलग पार्टी या अलग-अलग बिहार बंद क्यों. महागठबंधन के अन्य घटक दल यह चाहते थे कि 3 दिन की बजाय सभी विपक्षी मिलकर एक ही दिन बिहार बंद करें और इसे लेकर महागठबंधन के अन्य घटक दल राजद और वाम दल से भी बात की लेकिन बात नहीं बनी. वाम दल और राजद अपनी अपनी तारीखों पर अडिग रहे ऐसे में बुधवार को महागठबंधन की ओर से एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई जिसमें राजद और वाम दल को छोड़ बाकी घटक दल के नेता मौजूद रहे.



बिहार बंद, एनआरसी
बिहार में भी एनआरसी और CAA का विरोध हो रहा है.




21 को राजद का है बंद

इस प्रेस वार्ता के दौरान जब महागठबंधन के नेताओं से पूछा गया कि क्या यह प्रेस वार्ता राजद की ओर बढ़ते महागठबंधन की ओर पहला कदम है इस पर गोल-गोल जवाब देने के बाद महागठबंधन के नेताओं ने बताया कि अब महागठबंधन 19 तारीख को वामदल के साथ 21 दिसंबर को राजद के बंद का भी समर्थन करेगी, यानी बीच में 20 दिसंबर को जो जाप का बंद है उसमें महागठबंधन के कोई नेता या कार्यकर्ता शामिल नहीं होगा. सुनिए महागठबंधन में की पीसी में नेताओं ने क्या कुछ कहा.

इनपुट- नीलकमल



ये भी पढ़ें- CAA को लेकर बिखरा महागठबंधन, एक दूसरे के बंद से बनाई दूरियां

ये भी पढ़ें- मिथिलांचल के लोगों को मिली सौगात, साफ हुआ दरभंगा में AIIMS बनने का रास्ता
First published: December 18, 2019, 3:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading