लाइव टीवी

डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के लिए पौत्री ने मांगा ये सम्मान, सरकार बोली- 2034 के बाद सोचेंगे

News18 Bihar
Updated: November 15, 2019, 10:41 PM IST
डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के लिए पौत्री ने मांगा ये सम्मान, सरकार बोली- 2034 के बाद सोचेंगे
डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद के लिए सम्मान चाहता है उनका परिवार

तारा सिन्हा (Tara Singh) के मुताबिक वो 2014 से लगातार केन्द्र सरकार (Central Government) को राजेन्द्र प्रसाद के जन्म दिवस को मेधा दिवस के रूप में मनाने की अपील कर रही है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 15, 2019, 10:41 PM IST
  • Share this:
पटना. देश के पहले राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद (Dr Rajendra Prasad) के परिवार ने सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाया है. डॉ राजेंद्र प्रसाद की पौत्री तारा सिन्हा ने कहा कि है उन्हें अपने दादा जी के लिए सम्मान मांगा है अगर सरकार उनकी मांग पर ध्यान नहीं देगी तो वो आंदोलन करेंगी. शुक्रवार को बिहार विद्यापीठ के अध्यक्ष विजय प्रकाश महिला चरखा समिति की अध्यक्ष और डा. राजेन्द्र प्रसाद की पौत्री तारा सिन्हा ने इसकी जानकारी दी.

तारा सिन्हा के मुताबिक वो 2014 से लगातार  केन्द्र सरकार को राजेन्द्र प्रसाद के जन्म दिवस को मेधा दिवस के रूप में मनाने की अपील कर रही है. लेकिन इसे अब सरकार ने सिरे से नकार दिया है और भारत सरकार की मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर के स्पेशल सेल की तरफ से यह बोल दिया गया है की अभी सरकार के पास ऐसा कोई प्लान नही है. साथ ही ये भी कहा गया है कि उनकी 150 वी जयंती के बाद यानि 2034 के बाद इस पर विचार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

वादा याद दिलाने पर अश्विनी चौबे ने खोया आपा, लोगों से बैनर छीनकर फाड़ डाला

बिहार विधानसभा चुनाव में किसके हाथ लगेगी बाजी, उठने लगे सवाल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 10:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर