पटना में विश्वविद्यालयों के अतिथि शिक्षक का प्रदर्शन, सीएम हाउस जाने के दौरान पुलिस से हुई झड़प
Patna News in Hindi

पटना में विश्वविद्यालयों के अतिथि शिक्षक का प्रदर्शन, सीएम हाउस जाने के दौरान पुलिस से हुई झड़प
पटना में प्रदर्शन कर रहे अतिथि शिक्षकों को ले जाती पुलिस

बुधवार को पटना में प्रदर्शन कर रहे राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों के अतिथि शिक्षकों ने कहा कि हमलोगों ने इससे पूर्व भी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के सामने अपनी बातों को रखा था लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो सकी है.

  • Share this:
रिपोर्ट- धर्मेंद्र कुमार

पटना. पटना में समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर बिहार के विभिन्न विश्वविद्यालयों के गेस्ट फैकेल्टी ने बुधवार को प्रदर्शन किया. गेस्ट फैकल्टी विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने फरियाद लगाने पहुंचे थे और अपनी मांगों के ज्ञापन को मुख्यमंत्री को देना चाहते थे लेकिन जैसे ही दर्जनों की संख्या में आए अतिथि व्याख्याताओं ने मुख्यमंत्री आवास जाने की कोशिश की पुलिस ने उन्हें रोक लिया.

मौके पर मौजूद पुलिस ने इको पार्क के पास प्रदर्शनकारियों को रोक लिया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हम अपने ही विभाग में गेस्ट फैकेल्टी हैं जबकि सभी यूनिवर्सिटी में वैकेंसी निकला हुआ है. हमारी नियुक्ति क्यों नहीं की जा रही है. हमारी भी बहाली नियम के तहत हुई है और यूजीसी की गाइड लाइन के तहत हमलोग काम कर रहे हैं, इसके बावजूद भी हमे समान वेतन नहीं मिल रहा है.



अतिथि व्याख्याताओं ने यह भी कहा कि हमलोगों ने इससे पूर्व भी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के सामने अपनी बातों को रखा था लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने पर हमलोगों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने का फैसला लिया और पटना पहुंचे थे. हमारा प्रदर्शन शांति पूर्ण है. अतिथि व्याख्याताओं की संख्या को देखते हुए पुलिस कों उन्हें हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी और इस दौरान पुलिस और  प्रदर्शकारियों  के बीच नोक झोंक भी हुई.
अतिथि व्याख्याताओं ने पुलिस पर बल प्रयोग करने का भी आरोप लगाया. अतिथि व्याख्याताओं ने कहा कि हमलोगों के शान्तिपूर्ण प्रदर्शन पर पुलिस ने बल प्रयोग किया है और हमे जबरन वहां से हटाया गया है. बाद में अतिथि व्याख्याताओं के एक दल को सीएम हाउस में मिलने के लिए ले जाया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज