Home /News /bihar /

gyanvapi mosque survey bjp mla hari bhushan thakur bachaul said 30000 temples will be taken back nodmk8

ज्ञानवापी विवाद पर BJP विधायक के बिगड़े बोल, कहा- 30 हज़ार मंदिरों का देना होगा हिसाब

बिस्फी से बीजेपी के विधायक हरी भूषण ठाचुर बचौल का विवादों से पुराना नाता है (फाइल फोटो)

बिस्फी से बीजेपी के विधायक हरी भूषण ठाचुर बचौल का विवादों से पुराना नाता है (फाइल फोटो)

Bihar News: बीजेपी के विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल ने कहा है कि ज्ञानवापी में शिव लिंग मिला है. ज्ञानवापी का मतलब है ज्ञान का कुआं. उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवेसी जिन्ना बनने की कोशिश न करें, वो मंदिर था और मंदिर रहेगा. भारत में तीस हजार ऐसे मंदिर है जिसे उन्हें (मुसलमानों) सौंपना पड़ेगा. अभी तो यह झांकी है, काशी मथुरा और सारा देश बाकी है

अधिक पढ़ें ...

पटना. इस वक्त पूरे देश में वाराणसी का ज्ञानवापी सर्वे (Gyanvapi Mosque Survey) विवाद की चर्चा जोरों पर है. लेकिन इस बीच बिहार बीजेपी (Bihar BJP) के एक विधायक ने इससे जुड़ा विवादित बयान देकर माहौल को और गर्मा दिया है. मधुबनी के बिस्फी से विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल (Hari Bhushan Thakur Bachaul) ने कहा है कि ज्ञानवापी में शिव लिंग मिला है. ज्ञानवापी का मतलब है ज्ञान का कुआं. उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवेसी जिन्ना बनने की कोशिश न करें, वो मंदिर था और मंदिर रहेगा. भारत में तीस हजार ऐसे मंदिर है जिसे उन्हें (मुसलमानों) सौंपना पड़ेगा. अभी तो यह झांकी है, काशी मथुरा और सारा देश बाकी है.

बचौल ने कहा कि अगर भाईचारा की बात करते हैं तो भारत में अतीत में जिन भी मंदिरों को तोड़ कर मस्जिद बनाया गया है, उसे हिंदू भाइयों को सौंप दें. अगर वो कहते हैं कि हम दूसरा मस्जिद नहीं खोना चाहते हैं तो हम भी उन तमाम मंदिरो को पाना चाहते हैं, चाहे वो देश में कहीं भी हों, उन सभी मंदिरों को हम प्राप्त कर के ही रहेंगे.

बीजेपी विधायक के इस विवादित बयान के बाद एनडीए के सहयोगियों ने ही उन पर हमला बोल दिया. जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के एमएलसी ख़ालिद अनवर ने कहा कि किसी को ऐसा कोई बयान नहीं देना चाहिए जिससे देश का माहौल खराब हो. जब यह मामला कोर्ट में है तो फिर इस तरह के विवादित बयान देने का मतलब क्या है, यह समझ से परे है.

वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय महासचिव दानिश रिज़वान ने हरी भूषण ठाकुर बचौल टाइप के नेताओं को देश के लिए कलंक बताया. उन्होंने कहा कि इस तरह का विवादित बयान देने के पहले सोचना-समझना चाहिए कि वो क्या बोल रहे हैं. ऐसे लोग सिर्फ मीडिया में आने के लिए इस तरह के हल्के बयान देते हैं. अगर बीजेपी के विधायक को लगता है कि किसी मस्जिद के नीचे मंदिर है तो बिहार में आपकी सरकार है, केंद्र में भी आपकी सरकार है तो आपको रोका किसने है.

Tags: Bihar BJP, Bihar News in hindi, Bihar politics, Gyanvapi Masjid Survey, Gyanvapi Mosque

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर