Yass ने रोका हाजीपुर-गाजीपुर पूल पर यातायात, जयप्रभा सेतु का अप्रोच रोड ध्वस्त

करीब एक साल पहले पुल की मरम्मत की गई थी.

करीब एक साल पहले पुल की मरम्मत की गई थी.

छपरा-पटना मार्ग से पुल के जरिये यूपी पहुंचने वाली यह सड़क हाजीपुर-गाजीपुर के नाम से जानी जाती है. इस पुल से होकर ही इस इलाके के लोग बलिया, गाजीपुर और बनारस जाते हैं.

  • Share this:

छपरा. यास तूफान के कारण बड़े पैमाने पर सड़क और पुल-पुलिया को नुकसान की खबरें आ रही हैं. यूपी के बलिया जिले के अंतर्गत पड़ने वाले चांददियरा के पास जय प्रभा सेतु का एक किनारा धंसने से बिहार-यूपी का संपर्क भंग हो गया है. पुल में भी दरार पड़ गई है. बुधवार से ही लगातार हो रही बारिश से बलिया और छपरा को जोड़ने वाले जय प्रभा सेतु के यूपी मुहाने पर एप्रोच सड़क धंस गई, जिसकी वजह से आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है. पुल के किनारे दरारें भी दिख रही हैं. आशंका जताई जा रही है कि तेज आंधी और पानी आने पर पुल भी क्षतिग्रस्त हो सकता है.

मालूम हो कि करीब एक साल पहले इस पुल की मरम्मत की गई थी. मरम्मत के 6 महीने बाद ही यूपी और बिहार के दोनों मुहाने पर रोड किनारे की सड़क टूटने लगी थी, तब से ही पुल पर आवागमन करने वाले और भारी वाहनों को लेकर किसी अनहोनी की आशंका बन रही थी. छपरा-पटना मार्ग से पुल के जरिये यूपी पहुंचने वाली यह सड़क हाजीपुर-गाजीपुर के नाम से जानी जाती है. इस पुल से होकर ही इस इलाके के लोग बलिया, गाजीपुर और बनारस जाते हैं.

खतरा नहीं मोलने वाले लोगों को अब दूसरे विकल्प के जरिये इन इलाकों में पहुंचना होगा जो काफी परेशान करने वाला होगा. अगर यह पुल क्षतिग्रस्त होता है तो फिर उत्तर प्रदेश जाने के लिए वैकल्पिक रास्ता का इस्तेमाल करना पड़ेगा जिससे लोगों को काफी कठिनाई होगी. फिलहाल पुल के सुरक्षा को देखते हुए दोनों प्रदेशों की पुलिस ने पुल पर भारी वाहनों के यातायात पर रोक लगा दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज