5 सीटों की मांग पर अड़े जीतनराम मांझी, कहा- घट सकती हैं कांग्रेस-RJD की सीटें

संतोष मांझी ने कहा कि कांग्रेस ने फिलहाल 11 सीटों की लिस्ट भेजी है, लेकिन यह घट और बढ़ सकती है. फिलहाल 11 सीटों पर दावा सही नहीं है.

News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 7:08 PM IST
5 सीटों की मांग पर अड़े जीतनराम मांझी, कहा- घट सकती हैं कांग्रेस-RJD की सीटें
जीतनराम मांझी व अन्य
News18 Bihar
Updated: March 16, 2019, 7:08 PM IST
हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एक बार फिर  साफ किया है कि वे 5 सीटों से कम पर नहीं मानेंगे और यह किसी भी लिहाज से गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि हमने अपनी मांग गठबंधन को बता दी है. कुछ सीटों पर अभी स्थिति साफ होना बाकी है. उन्होंने कहा कि हम अपने जनाधार के अनुसार सीटें मांग रहे हैं और हमारा जानाधार कांग्रेस से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि फाइनल फैसला 18 मार्च के बाद होगा.

पार्टी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक के बाद अधयक्ष संतोष मांझी ने जानकारी दी कि बोर्ड के 11 सदस्य इसमें शामिल हुए और जीतन राम मांझी को हर फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया. उन्होंने कहा कि हमारी 5 सीटों की मांग है, लेकिन अब तक 3 सीटों पर ही सहमति बनी है. बाकी सीटों पर बातचीत हो रही है.

ये भी पढ़ें- बिहार की ‘हवा-हवाई’ पार्टियों की हकीकत जानेंगे तो...



उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने फिलहाल 11 सीटों की लिस्ट भेजी है लेकिन यह घट और बढ़ सकती है. संतोष मांझी ने कहा कि फिलहाल 11 सीटों पर दावा सही नहीं है. क्योंकि अंतिम फैसला 18 मार्च को होगा. उन्होंने यह भी साफ किया कि एनडीए के घोषणा के शीघ्र बाद गठबंधन के सीटों का ऐलान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव 2019: BJP ने तय किए बिहार के उम्मीदवार, इन नेताओं को यहां से मिलेगा टिकट!

मांझी ने कहा कि कांग्रेस पहले 20 सीट पर चुनाव लड़ने की बात कर रही थी अब वह 11 सीट के लिए तैयार है. इसी तरह राजद 22 सीट की बात कर रही थी अब 18 सीट की चर्चा है. इस तरह संख्या घटती-बढ़ती रहती है. राजद और कांग्रेस के बाद हम सबसे बड़ी पार्टी है. इसलिए हम को राजद और कांग्रेस के बाद सबसे अधिक सीट मिलनी चाहिए.

आपको बता दें कि हम को महागठबंधन में 2 सीटें दिए जाने की चर्चा है. आरएलएसपी को 3 सीट दी जा रही है.  इससे मांझी बेहद नाराज हैं कि उन्हें उपेन्द्र कुशवाहा के मुकाबले कम आंका जा रहा है. मांझी चाहते हैं कि सीटों के बंटवारे में उनका हिस्सा आरएलएसपी  यानि उपेन्द्र कुशवाहा से कतई कम न हो.
Loading...

बताया जा रहा है कि महागठबंधन में आरजेडी को 20, कांग्रेस को 11, आरएलएसपी को 3, हम को 2, लेफ्ट को 2, एलजेडी (शरद यादव) को 1 और वीआईपी (मुकेश सहनी) को एक सीटें दी जा रही है. यही वजह है कि जीतन राम मांझी इस समीकरण से नाराज हैं, और वे 2 के बजाय 3 सीटें मांग कर रहे हैं.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें-  HAM की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक आज, मांझी कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...