होम /न्यूज /बिहार /Happy New Year 2022: जरा संभल कर मनाएं नए साल का जश्‍न, आप पर है पटना पुलिस की पैनी नजर

Happy New Year 2022: जरा संभल कर मनाएं नए साल का जश्‍न, आप पर है पटना पुलिस की पैनी नजर

Patna News: नए साल के आगमन को देखते हुए पटना पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Patna News: नए साल के आगमन को देखते हुए पटना पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar News: इस बार का नया साल कोरोना के साए में मनाया जा रहा है. इसलिए पुलिस-प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है. भीड़ इकट ...अधिक पढ़ें

पटना. नया साल दहलीज पर खड़ा है. लोग नए साल के आगमन का बेसब्री से इंतजर कर रहे हैं. नववर्ष के स्‍वागत के लिए तरह-तरह की प्‍लानिंग भी की गई है, लेकिन इस बार नए साल 2022 के आगमन का जश्‍न मनाने वालों पर पुलिस की विशेष नजर है. पटना पुलिस ने कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के फैलाव को देखते हुए विशेष सतर्कता बरत रही है. बिहार सरकार ने सभी पार्कों और उद्यानों को पहले ही 2 जनवरी तक के लिए बंद करने की घोषणा कर दी है, ताकि ज्‍यादा भीड़ न जुटे. इसके साथ ही शराब पार्टियों को लेकर भी खास चौकसी बरती जा रही है. पटना पुलिस ने इसके लिए बकायदा अभियान चलाया हुआ है. शहर के हर होटल और लॉज को खंगाला जा रहा है.

नए साल के मौके पर बिहार की राजधानी में अपराध को नियंत्रित करने और शराब पार्टियों पर पुलिस पैनी नजर बनाए हुए है. इसके लिए 5 दिनों का विशेष अभियान चलाया गया है. न्यू ईयर को लेकर राजधानी पटना में होने वाले सेलिब्रेशन और पार्टियों को लकर पटना पुलिस चौकस है. राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पार्कों और उद्यानों को पहले ही बंद करने की घोषणा कर दी है. इसके बाद से ही पटना पुलिस की नजर राजधानी में होने वाले सेलिब्रेशन और पार्टियों पर है. इसके लिए राजधानी के हर एक थाने को अलर्ट मोड पर रखा गया है.

Chhapra News: बकरी चुराने के लिए बने फर्जी दारोगा, अब असली पुलिस पड़ी पीछे

 शराब पार्टियों पर पैनी नजर
पुलिस ने क्राइम कंट्रोल के अलावा शराब पार्टियों पर पैनी नजर बना रखी है. इसके लिए विशेष तौर पर शहर के होटल और लॉज को खंगाला जा रहा है. साथ ही चेकिंग के लिए स्पेशल ड्राइव भी चलाया जा रहा है. पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने सभी एसडीपीओ और थानेदारों को अपने इलाके में स्पेशल ड्राइव चलाने का खास निर्देश दिया है. एसएसपी ने स्पेशल ड्राइव चलाने की जानकारी देते हुए बताया कि इसकी शुरुआत कर दी गई है और अगले कुछ दिनों तक यह जारी रहेगा. छोटे से लेकर बड़े होटलों और लॉज के कमरों की सघनता से जांच की जा रही है. यहां होने वाले सेलिब्रेशन और न्यू ईयर पार्टी पर पुलिस की पैनी नजर है और इन सभी के साथ-साथ शराब के धंधेबाज और उसकी सप्लाई में शामिल लोगों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने खास रणनीति बनाई है.

शराबबंदी कानून का सख्‍ती से पालन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन करने के लिए जो निर्देश दिया है उसका राजधानी में कड़ाई से अनुपालन देखा जा रहा है. करोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 31 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक सभी पार्कों को बंद रखने का आदेश दिया है. इस आदेश का पालन करने की अपील पटना के एसएसपी ने आम लोगों से की है. एसएसपी ने कहा कि लोग नए साल का सेलिब्रेशन अपने घर पर रहकर ही मनाएं. एसएसपी की मानें तो सार्वजनिक जगहों और बाहर में जमावड़ा न लगाएं. सभी थानेदारों को अपने एरिया में पेट्रोलिंग करने का निर्देश खास तौर पर दिया गया है.

Tags: Happy new year, PATNA NEWS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें