लाइव टीवी

टेक्सटाइल कारोबारी हत्याकांड: CCTV फुटेज आया सामने, 3 अपराधियों ने दिया था घटना को अंजाम

News18 Bihar
Updated: December 3, 2019, 8:02 AM IST
टेक्सटाइल कारोबारी हत्याकांड: CCTV फुटेज आया सामने, 3 अपराधियों ने दिया था घटना को अंजाम
न्यूज18 के पास घटना की सीसीटीवी फुटेज आई है.

पटना के जक्कनपुर इलाके में बदमाशों ने दुकान में घुसकर कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना (Patna) के जक्कनपुर (Jakkanpur) इलाके में सोमवार को टेक्सटाइल कारोबारी हरिहर प्रसाद की गोली मारकर हत्या (Murder) कर देने की घटना ने कारोबारियों में खलबली मचा दी है. सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगाल अपराधियों तक पहुंचने का दावा करने वाली पटना पुलिस (Patna Police) अब तक खाली है. वहीं, न्यूज18 के पास घटना की सीसीटीवी फुटेज आई है. इस फुटेज में एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों की तस्वीर सामने आई है.

फुटेज के अनुसार कारोबारी हरिहर प्रसाद अपनी दुकान में बैठे थे तभी पिस्टल से लैश होकर दो अपराधी दुकान के अंदर घुसे और लूटपाट करने की कोशिश की. लेकिन कारोबारी हरिहर प्रसाद ने उनका जैसे ही विरोध कर धक्का दिया कि अपराधियो ने उन्हें गोली मार दी. इसके बाद अपराधी कैश बॉक्स से 12 हजार रुपये लूट लिए. घटना को अंजाम देने के बाद दुकान के बाहर बाइक के साथ इंतजार कर रहे तीसरे अपराधी के साथ बैठकर फरार हो गए.

एसआईटी का गठन 
घटना को लेकर पटना के रेंज आईजी संजय सिंह ने पटना के सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुनार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया है. एसआईटी में सदर एएसपी के अलावा कई थानों की टीम शामिल है. रेंज आईजी ने घटना में रंगदारी की बात से साफ तौर पर इनकार किया है. पुलिस घटना को जमीनी विवाद और आपसी रंजिश से भी जोड़कर देख रही है.

कारोबारियों का प्रदर्शन
उधर घटना से नाराज व्यवसाइयों ने देर शाम जक्कनपुर इलाके में सड़क जाम कर हंगामा किया. बाद में पुलिस अधिकारियों द्वारा समझाने बुझाने के बाद वे शांत हुए. फिलहाल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियो को पहचान कर लेने का दावा किया है. पुलिस चाहे जो कहे लेकिन पटना में कारोबार करने एक बड़ी चुनौती साबित हो रहा है.

लगातार हो रही हैं वारदातपिछले सप्ताह भर दीघा इलाके में एक मछली कारोबारी को गन पॉइंट पर अपराधियों ने 4 लाख रुपये लूट लिए थे. साथ ही एजी कॉलोनी में सुधा कलेक्शन सेंटर से पिस्टल की नोक पर हेलमेट पहने चार अपराधियों ने तीन लाख रुपये लूट लिए. लेकिन केवल दावा करनेवाली पटना पुलिस के हाथ अब तक खाली है.

(रिपोर्ट- संजय कुमार)

ये भी पढ़ें-

कोर्ट कैंपस में फायरिंग से मची अफरातफरी, सरेंडर करने आया अपराधी जख्मी

मर्डर की घटनाओं से दहशत में हैं 'IIT की फैक्ट्री' अब तक हो चुकी है 17 हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 8:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर