JDU कोटे से हरिवंश और रामनाथ ठाकुर दोबारा जाएंगे राज्यसभा
Patna News in Hindi

JDU कोटे से हरिवंश और रामनाथ ठाकुर दोबारा जाएंगे राज्यसभा
जेडीयू कोटे से राज्यसभा के उम्मीदवार हरिवंश और रामनाथ ठाकुर (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) की पांच सीटों में से बहुमत के आधार पर दो सीटें जेडीयू (JDU) के पाले में गई हैं.

  • Share this:
पटना. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) को लेकर जदयू (JDU) ने अपने दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. जेडीयू कोटे से राज्यसभा के सभापति हरिवंश और रामनाथ ठाकुर पार्टी के उम्मीदवार होंगे. इसकी घोषणा पटना में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने की.

उपयोगी नामों पर लिया गया फैसला

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह शामिल थे. इस मौके पर वशिष्ठ ने कहा कि पार्टी के लिए उपयोगी और उपयुक्त उम्मीदवारों के नाम पर फैसला लिया गया है और ये केवल जदयू का फैसला है. सिंह ने कहा कि इन नामों को लेकर बीजेपी से कोई बात नहीं हुई है.



पुष्पम प्रिया के दावे पर सफाई
जेडीयू नेता की बेटी पुष्पम प्रिया द्वारा खुद को बिहार का सीएम फेस बताए जाने पर वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि उन्होंने केवल खुद को केवल सीएम पद का दावेदार बताया है. उनका पार्टी के किसी नेता की बेटी होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है.

तीन में से दो चेहरों को भेजना था सदन

मालूम हो कि बिहार में जेडीयू के तीन राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल पूरा हुआ था जिनमें हरिवंश और रामनाथ ठाकुर के अलावा मुस्लिम नेत्री कहकशां परवीण का नाम भी शामिल है लेकिन पार्टी को इस बार दो ही चेहरों को सदन में भेजना था जिसमें कहकशां परवीण जगह बनाने में नाकामयाब रहीं.  बिहार की पांच सीटों में से बहुमत के आधार पर दो सीटें जेडीयू के पाले में, दो आरजेडी के पास तो दो बीजेपी के खेमे में जा रही है.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश कुमार के गृह जिले में 24 घंटे में चार लोगों की हत्या

ये भी पढ़ें- पटना में होली की शाम छात्र JDU नेता की गोली मारकर हत्या, दूसरा जख्मी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज