स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने ली वैक्सीन, बोले- बाहर से आये लोगों के कारण बिहार में बढ़ रहा कोरोना

अपनी पत्नी के साथ कोरोना वैक्सीन लेते स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

अपनी पत्नी के साथ कोरोना वैक्सीन लेते स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

Bihar Corona Update: राज्य में रोजाना ढाई सौ से 300 तक नए मरीजों का आंकड़ा पहुंच रहा है. पटना, भागलपुर, अररिया, बेगूसराय, गया, जहानाबाद, पश्चिमी चम्पारण, सीवान, रोहतास, मुजफ्फरपुर, मुंगेर, समस्तीपुर, सारण तेजी से कोरोना का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है.

  • Share this:
पटना. देश समेत बिहार में भी आज से 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना का वैक्सीन (Corona Vaccination) लगना शुरू हो गया. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय (Minister Mangal Pandey) ने खुद वैक्सीन लेकर इसकी शुरूआत की. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय गुरुवार को अपनी पत्नी के साथ IGIMS पहुंचे और खुद तथा पत्नी ने वैक्सीन लिया. वैक्सीन लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बताया की उन्होंने को-वैक्सीन का टीका लिया है. सभी लोगो से अपील करते हुए मंगल पांडेय ने कहा कि जो भी लोग 45 साल से ज्यादा के उम्र के हैं वो वैक्सीन जरूर लें. केंद्र के गाइडलाईन (Corona Guideline) के बाद आज से सभी जगह वैक्सीन की शुरुआत कर दी गई है.

मंगल पांडेय ने बताया दवाई के साथ कड़ाई भी

आज वैक्सीन लेते हुए स्वास्थ्य मंन्त्री मंगल पांडेय ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि बिहार में अन्य राज्यो की अपेक्षा कोरोना पॉजिटिव की संख्या बहुत कम है, बावजूद इसके सभी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. मंगल पांडेय ने कहा की बिहार मे फिलहाल 1580 पॉजिटिव मरीज हैं. स्वास्थ्य विभाग लगातार सतर्कता बनाये हुए है पर लोग सतर्क रहें और मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें. पांडेय ने कहा कि थोड़ी सी भी लापरवाही नुकसान पहुंचा सकती है.

Youtube Video

बाहर से आए लोगों के कारण बढ़ा कोरोना की संख्या

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने माना कि होली में बाहर से आए लोगों के कारण पॉजिटिव केस की संख्या में इजाफा हुआ है पर सरकार लगातार नजर बनाए हुए है. अभी तक बिहार में 29 लाख लोगों ने वैक्सीन ले लिया है. लोगों को सुरक्षित रखने के लिए लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. सभी प्रमुख स्टेशनों, एयरपोर्ट, बस अड्डा पर जांच अभियान चलाया जा रहा है. मंगल पांडेय ने बताया कि कोरोना के रोकथाम के लिए सरकार हर कीमत पर लगी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज