Home /News /bihar /

कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या पर बोले मंगल पांडेय- हम परिस्थिति से निपटने को तैयार हैं

कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या पर बोले मंगल पांडेय- हम परिस्थिति से निपटने को तैयार हैं

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की फाइल फोटो

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की फाइल फोटो

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने कहा कि बिहार (Bihar) में बाहर से आये लोगों की लगातार जांच हो रही है और राज्य में रैपिड किट (Rapid Kit) से जांच पर रोक लगी है.

    पटना. बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीजों (Corona Patient) की संख्या के बीच स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey) ने लोगों से दो गज की दूरी बनाए रखऩे की अपील की है. बिहार में मरीजों की संख्या 300 से पार होने के बाद मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में अबतक 4 करोड़ लोगों की स्क्रीनिगं हो चुकी है और कोरोना (Corona) को लेकर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार तैयार है.

    रैपिड किट से जांच पर लगी है रोक

    मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में बाहर से आये लोगों की लगातार जांच हो रही है और राज्य में रैपिड किट से जांच पर रोक लगी है. मंगल पांडेय ने कहा कि आईसीएमआर ने रैपिड किट से जांच पर रोक लगा रखी है और बिहार में आरटीपीसीआर के जरिये ही सैम्पलों की जांच हो रही है. मालूम हो कि बिहार में अब तक इस बीमारी ने 326 लोगों को अपनी चपेट में लिया है. इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित बिहार का मुंगेर जिला है.

    पटना के इन पांच इलाकों को लिया चपेट में

    सोमवार को इस महामारी ने पटना के 5 नए इलाकों को अपनी चपेट में लिया है. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक पटना के जिन नए इलाकों में कोरोना वायरस फैला है उनमें फुलवारी शरीफ, बीपीएससी कार्यालय से सटा बेली रोड का इलाका, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी के अलावा राजा बाजार का मछली गली शामिल है.

    तेजी से बढ़ रही है मरीजों की संख्या

    पटना के 5 मरीजों में चार पुरुष हैं जबकि बेली रोड की एक 28 साल की महिला भी करोना पॉजिटिव पाई गई है. सोमवार को बिहार में इस बीमारी के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. सुबह से यह चौथा अपडेट है जिसमें एक साथ काफी संख्या में कोरोनावायरस के मरीज मिले हैं. पटना के अलावा मुंगेर, भोजपुर, औरंगाबाद, मधुबनी, लखीसराय और औरंगाबाद में भी इस बीमारी का तेजी से फैलाव हो रहा है.

    भोजपुर में कोरोना के 9 केस

    स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से मिली जानकारी के मुताबिक पटना के नौबतपुर से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. जबकि औरंगाबाद के पवई और जम्होर से पांच नये मामले सामने आए हैं. वहीं भोजपुर जिले के बिहियां के अलावा आरा शहर के गौसगंज और नाला रोड इलाके से सात नये मामले सामने आए हैं. भोजपुर में सात नए मरीजों के मिलने के साथ ही ये संख्या बढ़कर 9 हो गई है.

    मधुबनी कोरोना से प्रभावित होने वाला बिहार का 23वां जिला

    मधुबनी जिला में कोरोना महामारी का यह पहला मामला है इसके साथ ही मधुबनी कोरोना वायरस की चपेट में आने वाला बिहार का 23 वां जिला बन गया है. 17नए पेशेंट मिलने के साथ ही बिहार में इस महामारी का आंकड़ा बढ़कर 307 पहुंच गया है.

    सुबह मिले थे 13 नए केस

    सोमवार की सुबह 13 लोगों ने कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) की पुष्टि होते ही संक्रमितों की संक्या 290 पहुंच गई थी जो दोपहर होते ही 17 नए केस के साथ 300 पार कर गई. मुंगेर के जमालपुर सदर बाजार से ताल्लुक रखने वाले इन 22 मरीजों में महिला और पुरुष हैं. इसके साथ ही मुंगेर में कुल मरीजों की संख्या 90 पर पहुंच गई थी. बता दें कि मुंगेर में लगातार नए मरीजों में संक्रमण का चेन बढ़ता जा रहा है.

    इनपुट- रजनीश कुमार

    ये भी पढ़ें- लालू के समधी ने तेजस्वी पर साधा निशाना, नीतीश की तारीफ में गढ़े कसीदे

    ये भी पढ़ें- सब्जी-फल के ठेलों पर लगाया भगवा झंडा, बजरंग दल के नेताओं पर FIR दर्ज

    Tags: Bihar News, Corona epidemic, Corona infected patients, Mangal Pandey, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर