Weather Update: बिहार में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश के आसार, वज्रपात को लेकर भी अलर्ट

बिहार में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर 72 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है (सांकेतिक चित्र)
बिहार में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर 72 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है (सांकेतिक चित्र)

Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने राज्य के उत्तर पश्चिमी भाग और गंगा के मैदानी इलाकों के लिए खास तौर से अलर्ट जारी किया है. यहां भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 10:16 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के लोगों को अगले 3 दिनों तक भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है. इसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है. इससे पहले मानसून की सक्रियता के कारण बिहार के अधिकांश हिस्सों में पिछले 36 से 48 घंटों से बारिश हो रही है. बिहार के किसी इलाके में तेज तो कहीं धीमी बारिश हो रही है, ऐसे में गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

बुधवार को बिहार के मैदानी इलाकों में दिनभर रुक-रुक कर बारिश होती रही तो वहीं आरा, बक्सर, पटना समेत कई अन्य इलाकों में भी तेज बारिश हुई है. मौसम विभाग ने राज्य के सभी जिलों के लिए 72 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया है. यह अलर्ट खासकर राज्य के उत्तर पश्चिमी और गंगा के मैदानी इलाकों के लिए जारी किया गया है, जहां भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. बुधवार को बिहार में सबसे अधिक बारिश अररिया और कटिहार में हुई. यहां 24 घंटे के दौरान 130 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.





मौसम विभाग के मुताबिक मानसून और बारिश का असर पूरे राज्य में अगले 3 दिन तक दिखेगा. दरअसल, बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में कम दबाव के कारण मौसम में परिवर्तन आया है और इसका बिहार के विभिन्न इलाकों पर असर पड़ा है. अगले 48 घंटे के दौरान सबसे अधिक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. पटना सहित आसपास के इलाकों में भी जहां आसमान में बादल छाए हुए हैं, वहीं तेज हवा के साथ भी कुछ इलाकों में बारिश हो रही है. पटना में बुधवार की शाम तक 16 मिलीमीटर जबकि भागलपुर में 23 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. राज्य के आपदा विभाग ने भी लोगों से बारिश और वज्रपात के दौरान घरों से न निकलने की अपील की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज