• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • भारी बारिश से बेहाल हुआ बिहार, अस्पताल, थाना से लेकर रेलवे ट्रैक तक झील में तब्दील

भारी बारिश से बेहाल हुआ बिहार, अस्पताल, थाना से लेकर रेलवे ट्रैक तक झील में तब्दील

बिहार में लगातार हो रही बारिश से हुआ जलजमाव

बिहार में लगातार हो रही बारिश से हुआ जलजमाव

Bihar Heavy Rain: बिहार में हो रही तेज बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. बारिश से सड़क और रेल दोनों यातायात भी बुरी तरीके से प्रभावित हो रहा है.

  • Share this:

पटना. मौसम विभाग ने उत्तर बिहार में आज भी भारी बारिश (Heavy Rain In Bihar) की संभावना जताई है. पिछले 24 घंटो में बिहार के 10 जिलों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार सुपौल, मधेपुरा, अररिया और किशनगंज में आज यानी सोमवार को दिन भर भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मधुबनी, कटिहार, सहरसा और पूर्णिया में हल्की बारिश की बात कही गई है. राज्य में पिछले चार दिनों से हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

DMCH में जलजमाव
दरभंगा में बारिश रुकने के करीब चौबीस घण्टे बाद भी DMCH में भारी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. डीएमसीएच का मेडिसिन विभाग अब भी बारिश के पानी से डूबा हुआ है. अस्पताल कर्मचारियों से लेकर मरीज के परिजनों पानी के बीच चलकर आना और जाना पड़ता है. घुटने भर गंदे पानी के बीच आने जाने वालों को इंफेक्शन का खतरा बना रहा है वहीं बारिश ने दरभंगा नगर निगम की पोल खोल दी है. नगर निगम का कार्यालय पानी में डूबा गया. हनुमाननगर प्रखंड के पंचोभ पंचायत की स्थिति तो और भी विकराल है, यहां कई घरों में पानी घुस गया है.

अस्पताल में पानी
छपरा में बारिश की वजह से अस्पताल के कई विभाग जलमग्न हैं. RT-PCR जांच केंद्र और डायलिसिस विभाग में जाने के लिए लोगों को घुटनों तक पानी में उतरना पड़ता है वहीं मलेरिया विभाग भी जलजमाव से त्रस्त है और यहां अधिकारियों ने भी आना बंद कर दिया है.

रेलवे ट्रैक पर पानी
मुजफ्फरपुर जंक्शन के रेलवे ट्रैक पर बारिश का पानी भर गया है. प्लेटफॉर्म संख्या एक, दो और छह पर हालात सबसे ज्यादा खराब हैं. लगातार हो रही बारिश से शेड से पानी टपक रहा है जिससे यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है.

बारिश के कारण मुजफ्फरपुर में रेलवे ट्रैक पर चढ़ा पानी

बाढ़ जैसे हालात
लगातार बारिश से एक बार फिर नालंदा जिले में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. नालंदा के रहुई में जहां सड़क पर पानी बह रहा है तो वहीं सड़क पर पानी भर जाने से लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतें हो रही हैं.

थाना बना झील
सुपौल में हो रही मूसलाधार बारिश के पानी में निर्मली थाना डूब गया है. सड़कें झील में तब्दील हो गई हैं. थाना परिसर और कार्यालयों में पानी घुसने से पुलिस पदाधिकारियों और कर्मचारियों को भारी दिक्कत हो रही है. थानाध्यक्ष का चैंबर, हाजत और पुलिस बैरेक में भी पानी भरा हुआ है. पुलिस की ओर से जब्त किए गए सामान भी पानी में बर्बाद हो रहा है. निर्मली शहर के मेन रोड सहित सभी सड़कों पर पानी जमा है.

घरों में कैद हुए लोग

चक्रवाती तूफान गुलाब का असर समस्तीपुर में भी देखने को मिल रहा है जहां लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है. रूक-रूककर हो रही बारिश में कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. बारिश और जलजमाव के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है.

फसलों को नुकसान
बांका में पिछले दिनों हुई मूसलाधार बारिश के चलते खेतों में लगी धान की फसल को भारी नुकसान हुआ है. बारिश से खेतों में लगी धान की फसल गिर चुकी है. किसानों का कहना है कि गिरे हुए धान के पौधौं में बाली नहीं लगेगी और उनकी सारी मेहनत बर्बाद चली जाएगी. बारिश से बाढ़ अनुमंडल की सूरत भी बिगड़ गई है. नगर परिषद के 27 वार्ड जलजमाव से परेशान हैं. मुख्य मार्ग, स्टेशन रोड, भुनेश्वरी चौक पर भारी जलजमाव है. लोग घरों में जल कैदी बनकर रह गए हैं. बहुत जरूरी काम होने पर ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज