Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बिहार: इस जेल में खुलेआम लगते हैं गांजे के कश, मोबाइल पर होती है बात और रची जाती है मर्डर की साजिश! जानें मामला

    बेउर जेल के भीतर कानून का मखौल उड़ााता वीडियो वायरल.
    बेउर जेल के भीतर कानून का मखौल उड़ााता वीडियो वायरल.

    सूत्रों की जानकारी के मुताबिक, मनीष शुक्ला हत्याकांड की स्क्रिप्ट पश्चिम बंगाल (West Benagal) में लिखी गई थी, लेकिन इसे अमलीजामा पहनाने का काम पटना के बेउर जेल में किया गया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 21, 2020, 2:59 PM IST
    • Share this:
    पटना. सूबे के सबसे बड़े बेउर जेल (Beur Jail) में बंद कैदियों द्वारा गांजे का कश लिए जाने के साथ ही मोबाइल पर बातचीत करने का वीडियो वायरल (Video Viral) हुआ है. पुलिस और जेल प्रशासन की लाख कोशिशों और दावों के बावजूद जेल के अंदर गांजा और मोबाइल का पहुंचना एक साथ कई सवाल खड़े करता है. जाहिर है प्रशासनिक महकमे में खलबली है. इस वायरल वीडियो को लेकर जब News 18 ने जेल के सुपरिटेंडेंट से बात की तब उन्होंने वीडियो की सत्यता की पुष्टि भी की.

    जेल प्रशासन का दावा
    हालांकि सुपरिटेंडेंट का दावा है कि यह वीडियो कुछ दिन पहले का है और वीडियो में जिन कैदियों की तस्वीरें आई हैं उनमें से कई दूसरे जेल में शिफ्ट कर दिए गए हैं और उसका बेल भी हो गया है. लेकिन, सवाल यह है कि पुलिस और जेल प्रशासन की छापेमारी में जेल के अंदर कुछ खास नहीं मिलता है, लेकिन इसके बावजूद जेल के अंदर आखिरकार गांजा और मोबाइल जैसी आपत्तिजनक चीजें कैसे पहुंच जाती हैं?

    हत्या की रची गई साजिश!
    पुलिस के सूत्र बताते हैं कि अभी हाल ही में कोलकाता में भाजपा नेता व कार्यकर्ता की हुई हत्या की साजिश में बंद कैदी द्वारा रची गई थी. जानकारी के मुताबिक, मनीष शुक्ला हत्याकांड की स्क्रिप्ट पश्चिम बंगाल (West Benagal) में लिखी गई थी, लेकिन इसे अमलीजामा पहनाने का काम बेउर जेल में किया गया.



    यूं बनाया था अपराधियों ने प्लान
    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बेउर जेल में बंद कुख्यात सोना लूटकांड का आरोपी सुबोध सिंह ने को इसकी सुपारी मिली थी और उसने अपने गुर्गों से मनीष शुक्ला की हत्या करवाई. बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड में दो सुपारी किलर शामिल थे और मुंगेर निर्मित पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था.

    खतरनाक है पटना का बेउर जेल! 
    मिली जानकारी के अनुसार, बंगाल के एक राजनीतिक दल से जुड़े लोगों ने सुबोध सिंह को हत्या की सुपारी दी थी. यह जानकारी भी सामने आ रही है कि मनीष शुक्ला के साथ ही दो अन्य BJP नेताओं की भी हत्या की साजिश रची गई थी. इसका भी खुलासा हुआ था और राजधानी पटना समेत आसपास के जिलों में हुई कई घटनाएं जेल के अंदर रची साजिश का ही परिणाम है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज