• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • टॉपर्स स्कैम : हरिहारनाथ झा की जमानत याचिका पर हाइकोर्ट में सुनवाई

टॉपर्स स्कैम : हरिहारनाथ झा की जमानत याचिका पर हाइकोर्ट में सुनवाई

फाइल फोटो

फाइल फोटो

2016 में हुए इस घोटाले से पूरे बिहार में तहलका मच गया था, जब वैशाली के वीआर कॉलेज की छात्रा रूबी राय को गलत तरीके से टॉपर बनाने का मामला सामने आया था.

  • Share this:
    इंटर टॉपर्स घोटाला के आरोपी और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा की जमानत याचिका पर पटना हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. जस्टिस हेमंत कुमार श्रीवास्तव की एकलपीठ इस जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी. गौरतलब है कि इस घोटाला में इनकी भूमिका महत्वपूर्ण बताई गई है. इस घोटाला में समिति के पूर्व अध्यक्ष डॉ लालकेश्वर प्रसाद सिंह, उनकी पत्नी डॉ उषा सिन्हा, बच्चा रॉय समेत समिति के कई अधिकारी व कर्मचारियों पर इस घोटाला में संलिप्त होने का आरोप है.

    2016 में हुए इस घोटाले से पूरे बिहार में तहलका मच गया था, जब वैशाली के वीआर कॉलेज की छात्रा रूबी राय को गलत तरीके से टॉपर बनाने का मामला सामने आया था. पत्रकारों के सवाल पर रूबी राय ने पॉलिटिकल साइंस को प्रोडिकल साइंस बताने के साथ कहा था कि इस सब्जेक्ट में होम साइंस की पढ़ाई होती है. हंगामे के बाद राज्य सरकार ने पूरे मामले की जांच एसआईटी से कराने का आदेश दिया था.

    इस मामले में बिहार बोर्ड के पूर्व चेयरमैन लालकेश्वर प्रसाद और उनकी पत्नी (जदयू की पूर्व विधायक) और बिष्णु राय कॉलेज के प्रिंसिपल बच्चा राय समेत 21 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

    भगवानपुर में इंटर टॉपर घोटाले से चर्चा में आये अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के पास करोड़ों की संपत्ति है. बच्चा राय ने काफी कम समय मे कई शिक्षण संस्थानों के अलावा अपने आलीशान भवन बनवाये. पटना के बेउर जेल में बंद बच्चा राय के पास चार डिग्री कालेज, एक बीएड कॉलेज, एक इंटर कॉलेज के अलावा पैतृक गांव राजाराम कीरथपुर में एक आलीशान घर भी है जिस पर ईडी की नजर है.

    (आनंद की रिपोर्ट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज