लाइव टीवी

NDA से अलग होने के बाद कमजोर हुए कुशवाहा! जानें, किसने कब-कब छोड़ा साथ

News18 Bihar
Updated: February 10, 2019, 11:05 AM IST

घटते जनाधार के चलते और बागी नेताओं के कारण कुशवाहा को महागठबंधन में भी उतना महत्व नहीं मिल रहा है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 10, 2019, 11:05 AM IST
  • Share this:
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग होने के बाद राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ( रालोसपा) के सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा अब अपनी ही पार्टी में अलग- थलग पड़ गए हैं. एक- एक कर के उनके सहयोगी नेता उनका साथ छोड़ रहे हैं. वहीं, रालोसपा विधायक ललन पासवान ने तो पार्टी से ही बगावत कर दी है. यही वजह है कि घटते जनाधार को देखते हुए महागठबंधन में भी उन्हें उतना महत्व नहीं मिल रहा है. इसके बावजूद भी कुशवाहा जनआंदोलन और मार्च निकाल कर जनता के बीच हीरो बनने की कोशिश कर रहे हैं.

सबसे पहले उपेन्द्र कुशवाहा के दाहिने हाथ माने जाने वाले अरुण कुमार ने उनसे किनारा किया. इसके बाद विधायक ललन पासवान कुशवाहा से अलग हो गए. खास बात यह है कि ललन पासवान ने अलग होकर पार्टी पर दावा भी ठोक दिया है. पिछले साल दिसम्बर महीने में ललन पासवान ने कहा था कि असली आरएलएसपी हमारी है. सांसद राम कुमार शर्मा और विधायक सुधांशु शेखर भी हमारे साथ हैं. ललन ने कहा था कि मामला चुनाव आयोग में चल रहा है. जल्द ही सबकुछ क्लीयर हो जाएगा.

हालांकि, अब विधायक सुधांशु शेखर ने भी कुशवाहा का साथ छोड़ा दिया है. वहीं, कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने भी पार्टी से नाता तोड़ दिया है. ऐसे में कुशवाहा की मुसीबतें कम होने के बजाए बढ़ती ही जा रही हैं. क्योंकि संकट की इस घड़ी में ही कुशवाहा को नागमणि की ज्यादा जरूरत थी. नागमणि ने साफ कर दिया है कि उनके रास्ते अब अलग हो गए हैं. हालांकि, राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है कि मलाई खाने के लिए कुशवाहा का साथ नेताओं ने छोड़ा है. उनकी माने तो अभी भी पूरी जनता उनके साथ खड़ी है.

अब ऐसे में अलग हो रहे सहयोगियों के बाद कमजोर पड़ रहे कुशवाहा के लिए गठबंधन के साथी कितने सहायक होते हैं, साथ ही वे खुद की जमीन को कितना मजबूत रख पाते हैं ये चुनावी समर के नतीजे ही बाता पाएंगे.

रिपोर्ट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें- 

इस रिक्शेवाले के पांच खतों का जवाब दे चुके हैं PM मोदी, जानिए क्या है माजरा
Loading...



Phd का एग्जाम देने आए बाहुबली नेता ने परीक्षा केंद्र पर ली Selfie, सोशल मीडिया पर वायरल


जहानाबाद में युवती से छेड़खानी का VIDEO वायरल, तीन आरोपियों की हुई पहचान

परीक्षा केंद्र पर पांच मिनट देर से पहुंचे परीक्षार्थीं तो बनाया गया मुर्गा, VIDEO वायरल

'विदेशी ताकतों के हाथ में खेल रहे हैं राहुल गांधी, झूठ बोलने की है उनकी आदत'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2019, 10:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...