बिहार: टैक्स फ्री हुई आनंद कुमार पर बनी फिल्म 'सुपर 30'

बिहार में सिनेमा की दर पर 18 प्रतिशत टैक्स लगता है. इसमें नौ प्रतिशत केंद्र सरकार और नौ प्रतिशत राज्य सरकार कर लगाती है. राज्य सरकार ने अपने हिस्से का कर फ्री करने की घोषणा की है.

News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 9:02 AM IST
बिहार: टैक्स फ्री हुई आनंद कुमार पर बनी फिल्म 'सुपर 30'
बिहार के आनंद कुमार पर आधारित ऋत्विक रोशन की फिल्म प्रदेश में टैक्स फ्री
News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 9:02 AM IST
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर राज्य सरकार ने गणितज्ञ आनंद कुमार की जीवन पर आधारित फिल्म सुपर थर्टी को पूरे राज्य में टैक्स फ्री करने का आदेश दिया है. उमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी ने इसकी जानकारी दी. बता दें कि डिप्टी सीएम ने 12 जुलाई को फिल्म रिलीज होने के दिन ऋत्विक रोशन अभिनीत यह फिल्म देखी थी. इसके बाद उन्होंने घोषणा की थी कि वे इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए सीएम नीतीश कुमार से बात करेंगे.

सोमवार को सुशील मोदी ने जानकारी दी कि गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था सुपर-30 पर केंद्रित हिंदी फिल्म "सुपर-30" को बिहार सरकार ने कल 16 जुलाई 2019 से पूरे बिहार में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है. मंगलवार से सुपर थर्टी बिहार के सभी सिनेमाघरों में टैक्स फ्री दर पर दिखाई जाएगी.

गौरतलब है कि सिनेमा की दर पर 18 प्रतिशत टैक्स लगता है. इसमें नौ प्रतिशत केंद्र सरकार और नौ प्रतिशत राज्य सरकार कर लगाती है. राज्य सरकार ने अपने हिस्से का कर फ्री करने की घोषणा की है. फिल्म के टैक्स फ्री होने पर आनंद कुमार ने खुशी जताई है.


Loading...

बता दें कि यह फिल्म पटना में सुपर थर्टी चलाने वाले आनंद कुमार पर बनाई गई है जो वर्षों से गरीब बच्चों को इंजीनियरिंग की संस्था में प्रवेश परीक्षा पास कराने के लिए कोचिंग देते हैं. कहा जाता है कि वे एक मुफ्त कोचिंग 'सुपर थर्टी' चलाते हैं जिसकी देश विदेश में काफ़ी चर्चा है.

इनपुट- नीलकमल

ये भी पढ़ें-


बड़ी कार्रवाई: SP ने तीन DSP समेत 66 पुलिसकर्मियों पर दर्ज कराई FIR



बाढ़ में फंसे बिहार के 19 लाख लोग, अबतक 46 की हुई मौत


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 16, 2019, 9:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...