लाइव टीवी

मानव श्रृंखला पर शिक्षकों व सरकार में रार के बीच ये हैं पटना के महत्वपूर्ण कार्यक्रम

News18 Bihar
Updated: January 16, 2020, 8:30 AM IST
मानव श्रृंखला पर शिक्षकों व सरकार में रार के बीच ये हैं पटना के महत्वपूर्ण कार्यक्रम
मानव श्रृंखला में शामिल अधिकारियों-कर्मचारियों को एक दिन का क्षतिपूर्ति अवकाश

मानव श्रृंखला में नियोजित शिक्षक शामिल होंगे या नहीं आज इसपर अंतिम फैसला शिक्षक संघ की बैठक के बाद लिया जा सकता है. शिक्षकों व सरकार के बीच इस रार के बीच पटना में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. आइये उनपर नजर डालते हैं.

  • Share this:
पटना. आगामी 19 जनवरी को जल-जीवन-हरियाली मिशन के अलावा बाल विवाह निषेध समेत अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ बनने वाली मानव श्रृंखला की तैयारी अंतिम दौर में पहुंच गई है. इस बीच नीतीश सरकार ने मानव श्रृंखला में शामिल होने वाले सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को एक दिन का क्षतिपूर्ति अवकाश देने का फैसला किया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है.

सामान्य प्रशासन विभाग ने जो आदेश जारी किया है उसमें कहा गया है कि सभी विभागों के पदाधिकारियों और कर्मियों से मानव श्रृंखला में शामिल होने की अपेक्षा की जाती है. मानव श्रृंखला में शामिल होने वाले राज्य कर्मियों को अब सरकार की तरफ से एक दिन का क्षतिपूर्ति अवकाश भी मिलेगा.

हालांकि इसमें शामिल होने को लेकर सरकार व शिक्षकों के बीच अब भी खींचतान जारी है. मानव श्रृंखला में नियोजित शिक्षक शामिल होंगे या नहीं आज इसपर अंतिम फैसला शिक्षक संघ की बैठक के बाद लिया जा सकता है. शिक्षकों व सरकार के बीच इस रार के बीच पटना में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. आइये उनपर नजर डालते हैं.

इंडिया A और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच सुबह 9 बजे से, ऊर्जा स्टेडियम

भोजपुरी फिल्म के प्रोमोशन के लिए पीसी दोपहर 3 बजे, हरिओम कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स, तीसरा तल्ला, BJMPA कार्यालय के सामने, डाकबंगला रोड

पूर्व सांसद अरुण कुमार और पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा की पीसी, दोपहर 1 बजे होटल पाटलिपुत्र एग्जॉटिका,

पटना नगर निगम के फोर्थ ग्रेड कर्मचारियों का प्रदर्शन दोपहर 2.30 बजे, पटना नगर निगम ऑफिसअमीन संघ का प्रदर्शन दोपहर 1.30 बजे, गर्दनीबाग में

COFFED की पीसी दोपहर 3 बजे,  मीन भवन, तीसरा तल्ला, पश्चिमी बोरिंग कैनाल रोड

कराटे एसोसिएशन ऑफ बिहार का कार्यक्रम सुबह 11.30 बजे, सरदार पटेल भवन (पुलिस मुख्यालय) पांचवा तल्ला, BMP DG के ऑफिस में

ये भी पढ़ें

नियोजित शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, शिक्षा मंत्री ने की ये अपील

बिहार पुलिस की 20 जनवरी को होने वाली सिपाही परीक्षा स्थगित, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 8:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर