होम /न्यूज /बिहार /होमगार्ड जवान से बदसलूकी मामले में मानवाधिकार आयोग सख्त, DM-SP से मांगी रिपोर्ट

होमगार्ड जवान से बदसलूकी मामले में मानवाधिकार आयोग सख्त, DM-SP से मांगी रिपोर्ट

अररिया में उठक-बैठक करता होमगार्ड जवान

अररिया में उठक-बैठक करता होमगार्ड जवान

मालूम हो कि 2 दिन पहले बिहार के अररिया (Araria) में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड (Home Guard) जवान के साथ वहां के जिला कृषि ...अधिक पढ़ें

    पटना/अररिया. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना (Patna)से आ रही है, जहां अररिया (Araria) में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान (Home Guard) के साथ हुए दुर्व्यवहार के मामले में बिहार मानवाधिकार आयोग (Human Right Commission) ने संज्ञान लिया है. इस मामले में मानवाधिकार आयोग ने अररिया के डीएम (DM) और एसपी से रिपोर्ट तलब की है.

    6 मई तक का वक्त

    इसके लिए दोनों पदाधिकारियों को मानवाधिकार आयोग ने 6 मई तक का वक्त दिया है. जानकारी के मुताबिक डीएम और एसपी दोनों को इस मामले में अलग-अलग रिपोर्ट सौंपनी होगी. होमगार्ड जवान के साथ दुर्व्यवहार की घटना को आयोग ने मानवाधिकार हनन का मामला बताया है, साथ ही दोषियों पर कार्रवाई की भी बात कही है.

    दो दिन पहले की घटना

    मालूम हो कि 2 दिन पहले बिहार के अररिया में ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान के साथ वहां के जिला कृषि पदाधिकारी ने न केवल बदसलूकी की थी, बल्कि उसे सड़क पर उठक-बैठक भी कराया था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ था, जिसके बाद इस मामले में कार्रवाई की मांग हुई थी. इस मामले में पुलिस का एक अधिकारी भी शामिल था. एएसआई गोविंद कुमार को डीजीपी ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का आदेश दिया है.

    इनपुट- संजय कुमार

    ये भी पढ़ें- पटना बना कोरोना का 'हॉटस्पॉट', एक ही दिन में 8 केस ने बढ़ा दी सरकार की चिंता

    ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान मुजफ्फरपुर में दिनदहाड़े बैंक लूट, 14 लाख रुपए लूट ले गए लुटेरे

    Tags: Bihar News, Human Rights Commission

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें