होम /न्यूज /बिहार /Big News: बिहार के मुख्य सचिव बने आमिर सुबहानी, कुमार रवि को मिली पटना कमिश्नर की जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

Big News: बिहार के मुख्य सचिव बने आमिर सुबहानी, कुमार रवि को मिली पटना कमिश्नर की जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

आमिर सुबहानी बनाए गए बिहार के नए मुख्य सचिव.

आमिर सुबहानी बनाए गए बिहार के नए मुख्य सचिव.

Bihar News: इस वक्त बिहार से बड़ी खबर आ रही है. 1987 बैच के आईएएस अधिकारी आमिर सुबहानी को बिहार का नया मुख्यसचिव बनाया ग ...अधिक पढ़ें

    पटना. इस वक्त बिहार से बड़ी खबर आ रही है. 1987 बैच के आईएएस अधिकारी आमिर सुबहानी (IAS Amir Subhani) को बिहार का नया मुख्य सचिव (New Chief Secretary-Of Bihar) बनाया गया है. इसके लिए गुरुवार को अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है. दरअसल बिहार के निवर्तमान मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण कल यानि 31 दिसंबर को रिटायर होने वाले हैं. ऐसे में अब राज्य के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी चर्चित आईएएस आमिर सुबहानी के कंधों पर होगी. इसके अलावा कई अन्य विभागों के अधिकारियों का भी ट्रांसफर हुआ है. वर्तमान में भवन निर्माण विभाग के सचिव के पद पर पर अपनी सेवा दे रहे आईएएस कुमार रवि (Kumar Ravi) को पटना का नया कमिश्नर बनाया गया है. वहीं वर्तमान पटना कमिश्नर संजय अग्रवाल (Sanjay Agrawal) को जल संसाधन विभाग के सचिव की जिम्मेदारी मिली है.

    इसके अलावा संदीप पौण्ड्रिक को समाज कल्याण विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया. उनके पास योजना एवं विकास विभाग के प्रधान सचिव का भी अतिरिक्त प्रभार रहेगा. वहीं दयानिधि पांडेय को समाज कल्याण विभाग का सचिव बनाया गया है. इसके साथ ही निदेशक सामाजिक सुरक्षा का प्रभार भी उनके पास रहेगा.

    संदीप कुमार आर पुड कलकट्टी को श्रम संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है. वहीं धर्मेंद्र सिंह को वित्त विभाग का सचिव बनाया गया है. इसके साथ ही गया डीएम अभिषेक सिंह का भी तबादला हुआ है उन्हें बुडको का एमडी बनाया गया है. साथ ही वह बिहार राज्य आवास बोर्ड के एमडी के प्रभार में भी रहेंगे. वहीं अब आनंद किशोर को बुडको और बिहार राज्य आवास बोर्ड के एमडी के पद से मुक्त किया गया है.

    इसके अलावा गोरखनाथ को स्वास्थ्य विभाग का सचिव बनाया गया है. वहीं राजीव रौशन को दरभंगा का जिलाधिकारी बनाया गया है. वहीं सुपौल के जिलाधिकारी महेंद्र कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग का अपर सचिव बनाया गया है. जबकि दरभंगा के जिलाधिकारी त्यागराजन को गया का डीएम बनाया गया है.
    मिथिलेश मिश्र को वित्त विभाग का अपर सचिव बनाया गया है, साथ ही वह बिहार राज्य शिक्षा वित्त निगम के एमडी के प्रभार में भी रहेंगे. वहीं सहरसा के जिलाधिकारी कौशल कुमार को सुपौल का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें