लाइव टीवी

वोटर लिस्ट में तेजस्वी यादव की जगह किसी और की तस्वीर, निर्वाचन आयोग के उड़े होश

News18 Bihar
Updated: May 19, 2019, 2:17 PM IST
वोटर लिस्ट में तेजस्वी यादव की जगह किसी और की तस्वीर, निर्वाचन आयोग के उड़े होश
मतदाता पर्ची में लगी गलत तस्वीर

चुनाव आयोग के मुताबिक तेजस्वी अपना वोट डाल सकेंगे. आयोग ने इस गड़बड़ी के बाद कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है.

  • Share this:
बिहार में अंतिम चरण के चुनाव के लिए जारी वोटिंग के बीच निर्वाचन आयोग की बड़ी गलती सामने आई है. दरअसल बिहार के नेता प्रतिपक्ष और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव की मतदाता पर्ची पर गलत तस्वीर मिली है. तेजस्वी यादव को अपने परिवार के साथ पटना के ही वेटनरी कॉलेज स्थित बूथ पर वोट डालना है लेकिन उनके वोटिंग करने से पहले ये चूक सामने आई है.

इस मामले में चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है. आयोग के मुताबिक तेजस्वी अपना वोट डाल सकेंगे. आयोग ने इस गड़बड़ी के बाद कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीनिवासन ने बताया कि सभी VIP मतदाताओं के लिए विशेष निर्देश दिए गए थे लेकिन इस तरह की गड़बड़ी सामने आई है. उन्होंने बताया कि ये पदाधिकारियों द्वारा बड़ी गलती है और इस मामले में दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होगी और किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव बिना किसी अड़चन के मतदान कर सकते हैं और उनको मतदान करने में कोई परेशानी नहीं होगी. मालूम हो कि रविवार को बिहार की आठ लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. राजधानी पटना के भी विभिन्न बूथों पर वोटरों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. पटना में ही सीएम, डिप्टी सीएम समेत कई वीआईपी वोटर्स ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है.

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: पहले दो घंटे में बिहार में 8.08 फीसदी मतदान

श्लोकसभा चुनाव 2019: रविशंकर, शत्रुघ्न, मीरा कुमार, आरके सिंह और मीसा भारती का भाग्य EVM में होगा कैद

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...