Home /News /bihar /

अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम, पटना सहित बिहार के इन 12 जिलों में कोल्ड डे अलर्ट, बढ़ेगी कनकनी

अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम, पटना सहित बिहार के इन 12 जिलों में कोल्ड डे अलर्ट, बढ़ेगी कनकनी

बिहार में जारी ठंड और शीतलहर के बीच अलाव तापते लोग

बिहार में जारी ठंड और शीतलहर के बीच अलाव तापते लोग

IMD Forecast For Bihar: पटना सहित 25 जिलों में पिछले कुछ दिनों में तापमान 10 डिग्री से भी नीचे चला गया है. आने वाले दो से तीन दिन तक ठंड का कहर जारी रहेगा जिसके बाद बारिश के भी आसार हैं. बिहार के 12 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, गोपालगंज, सीवान, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पछुआ हवा के तेज चलने से कनकनाहट बढ़ गई है, जो लोगों की मुश्किलें बढ़ाये हुए है. मौसम विभाग के मुताबिक (IMD Weather Forecast) आने वाले कुछ दिनों तक ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. पटना सहित 25 जिलों में तापमान 10 डिग्री से भी नीचे चला गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दो से तीन दिन तक ठंड बनी रहेगी और तापमान में और गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग ने पटना सहित 12 जिलो में कोल्ड डे अलर्ट (Cold Day Alert) की घोषणा की है. पिछले दिनों की बात करे तो सबसे ठंडी रात औरंगाबाद में रही जबकि सबसे ठंडा दिन गोपालगंज में दर्ज किया गया.

पूरे बिहार में  पछुआ हवा के तेज चलने से कनकनाहट बढ़ी हुई है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए 12 जिलों में कोल्ड डे अलर्ट की घोषणा की है. इन जिलों में पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, गोपालगंज, सीवान, पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण शामिल हैं. इन जिलों में कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक पटना सहित 12 जिलों में पारा 2 से 3 डिग्री सेल्सियस और गिर सकता है. पटना में पिछले दिनों न्यूनतम तापमान में 2.2 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान में 2.4 डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज किया गया.

20, 21 जनवरी को बारिश की संभावना
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 20-21 जनवरी को बिहार के कई जिलो में बारिश की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश की संभावना बढ़ी है जो 18 जनवरी से स्पष्ट होता जाएगा. फिलहाल अनुमान लगाया जा रहा है कि पटना सहित पश्चिमी इलाकों में बारिश हो सकती है, इसलिए लोगों से सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है. लोगों से अपील की गई है कि जब भी बाहर निकलें, अच्छे से गर्म कपड़े जरूर पहनें ताकि ठंड से बचा जा सके. बुजुर्गों का भी खास ध्यान रखने की जरूरत है.

Tags: Bihar News, IMD forecast

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर