Home /News /bihar /

Weather Update: 26 जनवरी के बाद ठंड से राहत, बिहार के 12 जिलों में आज बारिश का अलर्ट

Weather Update: 26 जनवरी के बाद ठंड से राहत, बिहार के 12 जिलों में आज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार के 12 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है

मौसम विभाग ने बिहार के 12 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है

IMD Weather Update For Bihar: मौसम विभाग ने बिहार के 12 जिलों जो कि उत्तर पूर्व और दक्षिण पूर्व में है में बारिश की संभावना जताई है. बिहार में सोमवार को सबसे अधिक ठंड छपरा में रही जहां का न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस रहा. 26 जनवरी के बाद बिहार में कहीं भी बारिश की सम्भावना नहीं जताई गई है. बिहार के जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है इनमें किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया, जमुई शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के कई जिलों में ठंड का कहर जारी है. मौसम विभाग ने ठंड के साथ कई जिलो में बारिश का अलर्ट (IMD Rain Alert) जारी किया है. झारखंड और इसके आसपास साइक्लोनिक सर्कुलेशन (Cyclonic Circulation) रहने और बिहार से टर्फ गुजरने के कारण बिहार के 12 जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. बिहार के जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है इनमें किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया, जमुई शामिल हैं.

इन जिलों में मंगलवार को बारिश की संभावना जताई गई है. बारिश के कारण इन जिलों में 3 से 5 डिग्री तापमान में गिरावट भी आ सकती है लेकिन कहीं भी कोल्ड डे जैसी स्थिति नहीं रहेगी. इन तमाम जिलों में कहीं पर भी ओला गिरने या बिजली गिरने की कोई संभावना नहीं है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इन जिलों में सिर्फ बारिश होगी जिससे तापमान गिर सकता है और ठंड बढ़ सकती है. कहीं पर भी बादल गरजने या बिजली गिरने की संभावना नहीं जताई गई है, जो राहत वाली बात है.

26 जनवरी के बाद मिलेगी राहत
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कई जिलों में होने वाली बारिश और कोल्ड डे से जल्द ही लोगों को राहत मिल सकेगी. 26 जनवरी के बाद बिहार में कहीं भी बारिश की सम्भावना नहीं जताई गई है. 26 जनवरी के बाद लोगों को थोड़ी राहत मिल सकती है. पटना और आसपास के जिलों में ठंड से थोड़ी राहत है. पटना के अधिकतम तापमान में भी वृद्धि दर्ज की गई है. पटना का अधिकतम तापमान 2.2 डिग्री बढ़कर 22.2 डिग्री दर्ज किया गया है, वहीं सबसे अधिकतम तापमान फारबिसगंज में रिकॉर्ड किया गया जो 25.2 डिग्री रहा. बिहार में सबसे कम तापमान छपरा में रिकॉर्ड किया गया जो 10.5 डिग्री रहा.

Tags: Bad weather, Bihar News, IMD alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर