Home /News /bihar /

Weather Update: घने कोहरे के बीच बिहार में बारिश और ओला को लेकर अलर्ट, प्रभावित होंगे ये जिले

Weather Update: घने कोहरे के बीच बिहार में बारिश और ओला को लेकर अलर्ट, प्रभावित होंगे ये जिले

बिहार के कई जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना है (फाइल फोटो)

बिहार के कई जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान बारिश होने की संभावना है (फाइल फोटो)

IMD Alert And Forecast For Bihar: बिहार में पछुआ हवा के बीच गुरुवार को भी कई जिलों में घना कोहरा छाया है. घने कोहरे के कारण जहां लोगों को विजिबलिटी में परेशानी हो रही है तो वही बारिश के कारण ठिठुरन और कनकनी भी बढ़ सकती है.

पटना. बिहार में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदला है. पछुआ हवा के साथ ही ठंड पर पश्चिमी विक्षोभ का असर पड़ने वाला है. इस बीच अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई जिलों में घने कोहरे और कड़कड़ाती ठंड के दौरान बारिश और ओला गिनरने की भी संभावना है. बिहार के जिन जिलों में ओला गिरने की संभावना है उनमें नालंदा, नवादा, लखीसराय शामिल हैं, जबकि जमुई, मुंगेर, भागलपुर, कटिहार और बांका जिले के अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है.

बारिश और ओला गिरने की संभावना को देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने यलो अलर्ट जारी किया है. पटना समेत पश्चिम व पूर्वी चंपारण, सिवान, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के अधिकांश भागों में मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ ही मध्यम स्तर की बारिश के आसार हैं. इन इलाकों में हल्की या फिर मध्यम रफ्तार में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक चार फरवरी के बाद मौसम सामान्य हो जाएगा. इस बीच पूरे बिहार में पछुआ  हवा का प्रभाव बना हुआ है. गुरुवार को राज्य के कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिला है. कोहरे का असर राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में दिख रहा है.

पिछले 24 घंटों के बेगूसराय का न्यूनतम पारा 7.8 डिग्री सेल्सियस रहा. पटना में 8.8 डिग्री, गया में 9.7 डिग्री, छपरा में  8.9 डिग्री, दरभंगा में 9.0 डिग्री, मोतिहारी में 8.5 डिग्री, शेखपुरा में 9.0 डिग्री, गोपालगंज में 8.0 डिग्री, अररिया में 8.0 डिग्री, औरंगाबाद में 9.6 डिग्री, बेगूसराय में 7.8 डिग्री, खगडिय़ा में 9.1 डिग्री, बांका में 8.2 डिग्री, हरनौत में 8.4 डिग्री, (न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस में) रिकॉर्ड किया गया.

Tags: Bihar News, IMD alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर