Home /News /bihar /

imd alert forecast for heavy rain in ten districts of bihar for next two days bramk

बिहार को अगले दो दिन भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, 10 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी

बिहार के 10 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है (सांकेतिक चित्र)

बिहार के 10 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है (सांकेतिक चित्र)

Bihar Weather Forecast: बिहार के लोगों को पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से राहत मिली हुई है. इस बीच 10 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिन और बिहार में गर्मी के तल्ख तेवर से लोगों को राहत मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के कई हिस्सों में रुक-रुककर हो रही बारिश और तेज हवा चलने की वजह से पिछले 4 दिनों से लोगों को भीषण गर्मी और हीट वेव से राहत मिल रही है और अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है. इधर मौसम विभाग ने फिर से अगले 24 घन्टे के लिए राज्य के 10 जिलों के लिए बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी कर दिया है. जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है वे पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, गोपालगंज, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा और बांका हैं.

इन जिलों में अगले 24 घन्टे में तेज हवा यानि 30 से 40 किमी प्रति घन्टे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है वहीं वज्रपात के साथ मध्यम बारिश की भी सम्भावना जताई गई है. गुरुवार को भी राज्य के अधिकांश जिलों में मेघ गर्जन के साथ तेज हवा और बारिश की संभावना जताई गई है और लोगों से मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की अपील की है.

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में सतह से 1.5 किमी उपर बना हुआ है. फिलहाल बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 38 डिग्री से नीचे रह रहा है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है. हालांकि राजधानी समेत दक्षिण बिहार के जिलों में अब तक बारिश नहीं हुई है जिससे अधिकतम तापमान में उत्तर पूर्व जिलों की अपेक्षा अधिक गर्मी है. इधर गर्मी कम होते ही अस्पतालों में वायरल बीमारियों के मरीजों में भी कमी देखी जा रही है और ट्रैफिक भी सामान्य है क्योंकि हीट वेव में कमी आने से राहत है.

Tags: Bihar News, Weather forecast

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर