Home /News /bihar /

imd alert of heat wave for 11 districts of bihar including ara buxar and patna bramk

Weather Update: बिहार में फिर से दिखेगा गर्मी का प्रकोप, राज्य के 11 जिलों में गुरुवार से हीट वेव

गुरुवार से बिहार के 11 जिलों के लिए हिट वेव अलर्ट जारी किया गया है

गुरुवार से बिहार के 11 जिलों के लिए हिट वेव अलर्ट जारी किया गया है

Heat Wave Alert For Bihar: गुरुवार से बिहार के जिन 11 जिलों के लिए हीट वेव को लेकर चेतावनी जारी की गई है उनमें रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, गया, भोजपुर, बक्सर, पटना, नालंदा, शेखपुरा, अरवल और नवादा शामिल हैं. इन जिलों में तापमान में अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज की जा सकती है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के लोगों को एक बार फिर से गर्मी का सितम झेलना होगा. मौसम विभाग ने कल यानी गुरुवार से पटना सहित 11 जिलों में हीट वेव की चेतावनी जारी की है. अभी तक ठंडी हवाओं, मौसम की आंखमिचौनी के बीच तापमान में उतार-चढ़ाव से लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत मिल रही थी लेकिन आने वाले कुछ दिन फिर से लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं. लिए भी पहेली बना हुआ है. अभी तक सुबह में बादल और हवा के ठंडे झोंकें मौसम को सुहाना बना रहे थे जिससे तापमान भी कम हो रहा था लेकिन दोपहर में लोगों को गर्मी का अहसास होता था.

धूप से तापमान में भी वृद्धि दर्ज की जा रही थी. गुरुवार से जिन 11 जिलों के लिए हीट वेव को लेकर चेतावनी जारी की गई है उनमें रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, गया, भोजपुर, बक्सर, पटना, नालंदा, शेखपुरा, अरवल और नवादा शामिल हैं. इन जिलों में हीट वेव के हाई रहने की संभावना है जबकि आज यानी बुधवार को रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, गया, भोजपुर और बक्सर जिले में लोगों को हीट वेव परेशान कर सकता है साथ ही राज्य के अन्य जिलों में भी तापमान में वृद्धि होगी.

मौसम में लगातार हो रहे इस उतार चढ़ाव को जलवायु परिवर्तन से भी जोड़कर देखा जा रहा है और माना जा रहा है कि गर्मी में अधिक गर्मी का रिकॉर्ड इस सीजन में भी टूट ही जाएगा. मंगलवार को भी राज्य के कुछ हिस्सों में गर्मी का सितम देखने को मिला. औरंगाबाद में राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. औरंगाबाद का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बात अगर पटना की करें तो राजधानी पटना का तापमान भी सोमवार की तुलना में लगभग 2 डिग्री बढ़ गया. मंगलवार को राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री रहा. हिट वेव और गर्मी से बचने के लिए सरकार द्वारा भी गाइड लाइन जारी किए गए हैं, साथ ही अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है.

Tags: Bihar weather, Heat Wave

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर