Home /News /bihar /

Weather Alert: बिहार में आज रात से बढ़ेगी ठंड, कई इलाकों में बारिश की भी संभावना

Weather Alert: बिहार में आज रात से बढ़ेगी ठंड, कई इलाकों में बारिश की भी संभावना

बिहार में जारी ठंड और शीतलहर के बीच कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है (फाइल फोटो)

बिहार में जारी ठंड और शीतलहर के बीच कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है (फाइल फोटो)

Bihar Weather Forecast: पटना स्थि मौसम विज्ञान केंद्र ने जो रिपोर्ट दी है उसके मुताबिक बारिश के कारण जहां ठंड में वृद्धि होगी तो वहीं 29 दिसम्बर के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगा जिससे ठंड में भी इजाफा होगा. आने वाले दिनों में कोहरे की वजह से यातायात के परिचालन पर भी बुरा असर देखने को मिल सकता है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में पिछले 24 घन्टे से जहां ठंड से राहत मिल रही है वहीं आज यानी रविवार की रात से मौसम में बड़े बदलाव (Bihar Weather Update) की संभावना जताई गई है. इस दौरान बिहार के कई इलाकों में बारिश (Bihar Rain Forecast) के भी आसार हैं. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आज रात से घना कुहासा छाया रहेगा और विजिबलिटी पर इसका असर पड़ेगा. वैज्ञानिकों की मानें तो कल से पटना सहित कई अन्य इलाकों का मौसम बदलेगा.

पटना के अलावा गया, नालन्दा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में मध्यम बारिश की सम्भावना है. वहीं 24 घन्टे बाद सीवान, मधुबनी, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, शिवहर और समस्तीपुर में भी बारिश हो सकती है. फिलहाल राज्य के कई इलाक़ों में पुरवईया और दक्षिणी दिशा से हवा चल रही है.

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पूर्वी यूपी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से पटना समेत पूरे बिहार के मौसम में बदलाव के आसार हैं. हांलाकि हवा की दिशा बदलने की वजह से ठंड से राहत है वहीं अधिकतम तापमान में भी कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. पिछले 24 घन्टे की बात करें तो गया सबसे ज्यादा ठंड रिकॉर्ड किया गया. न्यूनतम तापमान में करीब डेढ़ डिग्री का इजाफा हुआ और 8.5 डिग्री वहां का तापमान रहा.

बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने खासकर किसानों से अपील की है कि धान की फसल को सुरक्षित स्थानों पर रख लें क्योंकि इस मौसम में बारिश से सबसे ज्यादा धान को नुकसान पहुंच सकता है. विभाग ने पशुओं की भी सही से देखभाल की अपील की है. बारिश को लेकर अगले 48 घन्टे में भले ही ठंड का व्यापक असर देखने को नहीं मिलेगा लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो एक बार फिर से 29 दिसम्बर के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी और ठंड में भी इजाफा देखने को मिलेगा. पिछले दो दिनों से कोहरे से जरूर राहत मिल रही थी लेकिन आज से कोहरे की वजह से यातायात के परिचालन पर भी बुरा असर देखने को मिलेगा.

Tags: Bad weather, Bihar News, PATNA NEWS, Rain alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर