लाइव टीवी

Good News : ईद के चलते मई का वेतन 20 तारीख से ही देगी बिहार सरकार
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 19, 2020, 7:00 PM IST
Good News : ईद के चलते मई का वेतन 20 तारीख से ही देगी बिहार सरकार
ईद से पहले राज्यकर्मियों को मिलेगा वेतन, नीतीश सरकार का बड़ा फैसला. (फाइल फोटो)

बिहार के उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा कि सभी कर्मचारियों और पदाधिकारियों को मई महीने का वेतन 20 मई से देने का सिलसिला शुरू कर दिया जाएगा.

  • Share this:
पटना. कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच बिहार सरकार ने बड़ी घोषणा की है. दरअसल सरकार ने ‘ईद-उल-फितर’ पर्व के मद्देनजर सभी कर्मचारियों व पदाधिकारियों को मई माह का वेतन 20 मई से देने का निर्देश दिया है. इसके लिए वेतन संबंधित विपत्र 20 मई से कोषागारों में प्रस्तुत करने तथा कोषागार पदाधिकारी द्वारा उसी दिन से उसे पारित करने का निर्णय लिया गया है. इस बात की जानकारी बिहार के उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने दी.

सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा कि सभी कर्मचारियों और पदाधिकारियों को मई महीने का वेतन 20 मई से देने का सिलसिला शुरू कर दिया जाएगा. ईद के पहले सबको वेतन का भुगतान हो जाएगा. इसके लिए वेतन संबंधी विपत्र 20 मई से कोषागारों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया जा चुका है. सभी को दिशा-निर्देश जारी किया गया है कि उसी दिन वेतन संबंधी विपत्र को पारित कर निर्णय ले लें.

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है, जब सरकार ने त्योहार को देखते हुए वेतन भुगतान का निर्णय लिया हो. इससे पहले भी राज्य सरकार ऐसे दिशा निर्देश जारी करती रही है, लेकिन मौजूदा कोरोना महामारी के बीच राज्य सरकार ने वित्तीय संकट के बावजूद यह फैसला कर राज्यकर्मियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है.



ये भी पढ़ें:- Bihar Assembly Election: लॉकडाउन में भी BJP हुई एक्टिव! कर रही ये 'खास' तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2020, 6:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading