विद्यापति पर्व समारोह में बोले नीतीश, मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास नहीं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने शराबबंदी की जो शुरुआत की थी वो महाकवि विद्यापति जी के समाज सुधार के कार्यक्रम को ही आगे बढ़ाया है. विद्यापति सिर्फ़ कवि ही नहीं थे बल्कि वो बड़े समाज सुधारक भी थे.

News18 Bihar
Updated: November 22, 2018, 8:41 PM IST
विद्यापति पर्व समारोह में बोले नीतीश, मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास नहीं
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: November 22, 2018, 8:41 PM IST
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज विद्यापति पर्व समारोह के मुख्य कार्यक्रम की शुरुआत की. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विद्यापति न सिर्फ एक कवि थे बल्कि बड़े समाज सुधारक भी थे. सीएम ने मधुबनी के सौराठ में एक मिथिला चित्रकला संस्थान के निर्माण की घोषणा की जिसमें सर्टिफिकेट कोर्स भी शुरु किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज समाज में टकराव का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन इससे हमें बच कर रहना है. हम विकास के कार्य के साथ-साथ समाज सुधार के कार्यक्रम भी चलाते रहेंगे.

उन्होंने कहा कि हमने शराबबंदी की जो शुरुआत की थी वो विद्यापति जी के समाज सुधार के कार्यक्रम को ही आगे बढ़ाया है. विद्यापति सिर्फ़ कवि ही नही थे बल्कि वो बड़े समाज सुधारक भी थे.

ये भी पढ़ें-  मटन-चिकेन बिरयानी के बावजूद JDU के कार्यक्रम में खाली रही कुर्सियां, नहीं पहुंचे मुस्लिम कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री ने आयोजकों से विद्यापति पर्व समारोग को समाज सुधार के कार्यक्रम के तौर पर भी मनाने का भी आग्रह किया. उन्होंने कहा कि अगर वे आगे बढ़ेंगे तो सरकार पूरी मदद करेगी.

मुख्यमंत्री ने मिथिला की समृद्ध संस्कृति को गौरवशाली बताते हुए कहा कि मिथिला पेंटिंग्स सिर्फ उसी क्षेत्र की पहचान नहीं है बल्कि पूरे बिहार की पहचान है. मिथिला की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर तक है. जापान में भी मिथिला पेंटिंग्स का संग्रहालय बना हुआ है. उन्होंने कहा कि मिथिला के विकास के बिना बिहार का विकास पूरा नही हो सकता है.

इस अवसर पर पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि कोशी महासेतु के समानांतर दो और पुल बनाने की तैयारी की जा रही है. उन्होंने उचैठ से उग्रतारा तक सड़क बनाने की भी घोषणा की. समारोह 23 नवंबर तक चलेगा.
Loading...

इनपुट- आनंद अमृतराज

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2018, 8:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...