अपना शहर चुनें

States

बिहार: जब्त होगी लालू परिवार की बेनामी संपत्ति, आयकर विभाग ने लगाई अंतिम मुहर

आरजेडी चीफ लालू यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
आरजेडी चीफ लालू यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव

फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव, छोटे बेटे तेजस्वी यादव, बेटी रागिनी और चंदा बतौर डायरेक्टर कार्यरत थे.

  • Share this:
आयकर विभाग ने लालू परिवार पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. सूत्रों के अनुसार जल्द ही लालू यादव और राबड़ी देवी से जुड़ी बेनामी संपत्ति जब्त की जाएगी. इस कार्रवाई में अवैध बैंक खातों के साथ ही फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े मकान को भी जब्त करने की प्रक्रिया की जाएगी.

आयकर विभाग ने लगाई मुहर

बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के लिए इनकम टैक्स विभाग ने अंतिम मुहर लगा दी है और जल्द ही एक्शन लिया जा सकता है. बता दें कि ये सम्पत्ति पटना के हवाई अड्डा के समीप है. इसी बिल्डिंग में फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड नामक कम्पनी चल रही थी.



लालू के बेटे-बेटी थे कम्पनी के डायरेक्टर
गौरतलब है कि इस कम्पनी में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव, छोटे बेटे तेजस्वी यादव, बेटी रागिनी और चंदा बतौर डायरेक्टर कार्यरत थे. इनके डायरेक्टर के तौर पर कार्यरत रहने की अवधि 2014 से लेकर 2017 तक थी.

बैंक खाते भी किए जाएंगे जब्त

बता दें की इनकम टैक्स विभाग के प्रथम अपीलीय अथॉरिटी ने शुक्रवार को लालू परिवार से जुड़ी बेनामी संपत्ति और आवामी बैंक के खातों की जब्ती पर अपनी अंतिम मुहर लगा दी है.

नोटबंदी में जमा किए थे लाखों रुपये
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज