Bihar Asembly Election: तेजस्वी की बढ़ी मुश्किल! कुशवाहा बनना चाहते हैं सीएम तो सहनी डिप्टी सीएम

महागठबंधन में सीएम फेस को लेकर अब पेंच फंसा हुआ है.  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
महागठबंधन में सीएम फेस को लेकर अब पेंच फंसा हुआ है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

विकासशील इंसान पार्टी ( VIP ) ने भी अपनी दावेदारी डिप्टी सीएम के लिए ठोक दी है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव मिश्रा ने कहा है कि महागठबंधन में मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) को उपमुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाना चाहिेए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 12:14 PM IST
  • Share this:
पटना. बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियारे से आ रही है जहां राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की ओर से संकेत दिए जा रहे हैं कि वह तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) को अपना नेता मानने को तैयार नहीं है. RLSP प्रवक्ता धीरज कुशवाहा ने कहा है कि तेजस्वी यादव RJD की तरफ मुख्यमंत्री के उम्मीदवार हैं न कि महागठबंधन की ओर से. अभी मुख्यमंत्री के नाम पर महागठबंधन में कोई बात नहीं हुई है. महागठबंधन में CM के सबसे योग्य चेहरा उपेंद्र कुशवाहा (Upendra kushwaha) हैं. उनके पास लंबा राजनीतिक अनुभव है और उन्होंने बिहार के मुद्दे पर पद का त्याग किया है. बिहार के बड़े और अनुभवी नेताओं में उनका नाम आता है.

दूसरी तरफ, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) ने भी अपनी दावेदारी डिप्टी सीएम के लिए ठोक दी है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव मिश्रा ने कहा है कि महागठबंधन में मुकेश सहनी को उपमुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाना चाहिेए. महागठबंधन में नेतृत्व का कहीं अभाव नहीं है. उन्होंने भी उपेंद्र कुशवाहा के सीएम पद की दावेदारी का समर्थन करते हुए कहा कि उनका लंबा राजनीतिक अनुभव है. केंद्र में मंत्री रह चुके हैं. राजीव ने आगे कहा कि जहां तक युवा की बात है तो हमारे नेता मुकेश सहनी भी युवा नेता हैं. बिहार की चिंता करते हैं और बिहार की 12 करोड़ जनता की मांग है कि उन्हें उपमुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाए. यह हमारी पार्टी की भी मांग है.

इधर RJD विधायक भाई वीरेंद्र ने इन लोगों के बयान को सिरे से दरकिनार कर दिया है. भाई वीरेंद्र का कहना है कि तेजस्वी ही मुख्यमंत्री के उम्मीदवार होंगे. इस बात पर खुद कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी ने मुहर लगायी है.  इसलिये अब इसपर बात करने की कोई गुंजाइश नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज