लाइव टीवी

हनीट्रैप: ISI की महिला एजेंट के 'प्रेमजाल' में फंसा आर्मी जवान, दे दीं गोपनीय सूचनाएं!

News18 Bihar
Updated: October 23, 2019, 1:18 PM IST
हनीट्रैप: ISI की महिला एजेंट के 'प्रेमजाल' में फंसा आर्मी जवान, दे दीं गोपनीय सूचनाएं!
ISI की महिला एजेंट को सूचना लीक कर रहा था दानापुर कैंट का जवान. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

बताया जा रहा है कि आरोपी जावान फेसबुक (Facebook) के जरिये झारखंड की एक महिला के संपर्क में आया और उसके जाल में फंसकर आर्मी (Indian Army) की खुफि‍या जानकारी उसे देने लगा.

  • Share this:
पटना. सेना की गोपनीय बातें पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस यानि ISI को मुहैया कराई जा रही हैं. इसमें घर का भेदिया ही शामिल है. दानापुर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें ISI की महिला एजेंट के फेसबुक (Facebook) प्यार के चक्कर में फंसकर आर्मी के एक जवान ने गोपनीय रिपोर्ट लीक कर दी. सेना ने उस आरोपी जवान के खिलाफ कोर्ट ऑफ  इन्क्वायरी (Court of enquiry) बैठा दी है. आरोपी जवान को तत्काल सब-एरिया मुख्यालय से हटा दिया गया है. आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने उससे पूछताछ भी की है.

महिला का फेसबुक फ्रेंड था आरोपी जवान
गोपनीय सूचना लीक करने वाले सेना के इस जवान का नाम सुरजीत सिंह बताया जा रहा है. वह आर्मी सब-एरिया मुख्यालय झारखंड-बिहार में डिप्टी जेओसी के रनर का काम कर रहा था. बताया जा रहा है कि यह जावान फेसबुक के जरिये झारखंड की एक महिला के संपर्क में आया और उसके जाल में फंसकर आर्मी की गुप्त जानकारी उसे देने लगा.

आरोपी सैनिक सुरजीत सिंह के मोबाइल की सीडीआर निकाली गई तो उस महिला से लगातार बातचीत का रिकॉर्ड मिला.


कोर्ट ऑफ इनक्वॉयरी का आदेश
सीडीआर से पता चला की आरोपी जवान सुरजीत लगातार महिला से संपर्क में था और आर्मी सब-एरिया से जुड़ी अहम और गुप्त जानकारी भी उसे दे रहा था. फिलहाल सुरजीत को सब एरिया हेडक्वार्टर से निलंबित कर बीआरसी में कोर्ट आफ इंक्वायरी के लिए भेजा गया है.

इंटेलिजेंस ब्यूरो भी करेगी जांच
Loading...

हालांकि, इस मामले में अधिकारी कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं. लेकिन खबर है कि इस मामले में मिलिट्री इंटेलिजेंस ब्यूरो को भी इसकी जांच के लिए कहा गया है. इसकी टीम बुधवार को पूछताछ करेगी.

आरोपी जवान सुरजीत लगातार महिला से संपर्क में था और आर्मी सब-एरिया से जुड़ी अहम और गुप्त जानकारी भी उसे दे रहा था.


महिला की खोजबीन जारी
सेना ने आरोपी जवान खिलाफ कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी बैठा दी है. उसे तत्काल सब-एरिया मुख्यालय से हटा दिया गया है. आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने उससे पूछताछ भी की है. सूत्रों की मानें तो उस महिला की भी खोजबीन की जा रही है जो ये सूचनाएं ले रही थी.

रिपोर्ट- अमरजीत शर्मा


ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 12:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...