बिहार: NEET-JEE 2020 के अभ्यर्थियों को रेलवे ने दी बड़ी सौगात, अब Exam सेंटर पहुंचना होगा आसान
Patna News in Hindi

बिहार: NEET-JEE 2020 के अभ्यर्थियों को रेलवे ने दी बड़ी सौगात, अब Exam सेंटर पहुंचना होगा आसान
रेलवे ने छात्रों के लिए बड़ा फैसला लिया है.

बिहार में JEE Main और NEET 2020 परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए रेलवे ने 9 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन (Special Train) चलाने का फैसला लिया है. 

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 1, 2020, 10:00 PM IST
  • Share this:
पटना. JEE Main, NEET 2020 और एनडीए (NDA) परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है.  JEE मेन, नीट और एनडीए परीक्षाओं को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने परीक्षार्थियों को बड़ी राहत दी है. पूर्व मध्य रेलवे (Indian Railway) ने छात्रों की परेशानी को देखते हुए 9 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है ताकि परीक्षा देने वाले छात्र सही समय पर एग्जाम सेंटर तक पहुंच सकें. पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना (COVID-19) के कारण ट्रेन नहीं चल रही है. इस वजह से परीक्षार्थियों को परीक्षा देने में दिक्कत की बात सामने आ रही थी. इसे देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 सितंबर से 15 सितंबर तक हर उन शहरों के लिए इंटरसिटी ट्रेनें चलाई जाएंगी जहां पर परीक्षा केंद्र (Exam Center) बनाए गए हैं.

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से मिलेगी टिकट

सीपीआरओ राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी ट्रेनों के टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से किया जा सकेगा. उन्होंने साथ में यह भी जानकारी दी कि सभी ट्रेनों का ठहराव उन सारे जगहों पर होगा जो पहले से तय किए गए हैं.



शहरों में भी बनाए गए परीक्षा केंद्र
JEE मेन, नीट की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बिहार के सात शहरों में बनाए गए हैं. JEE मेन की परीक्षा के लिए राजधानी पटना के साथ गया पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, आराम और मुजफ्फरपुर में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.



ये भी पढ़ें: पार्टनर को फंसाने कर डाली नकली डकैती, जुआरी के नाटक का ऐसे हुआ पर्दाफाश

कहां-कहां चलेगी स्पेशल ट्रेन
03249 पटना भभुआ, 02568 पटना सहरसा,05550 पटना जयनगर, 05714 पटना कटिहार, 03249 पटना भभुआ, 3228 राजेंद्र नगर सहरसा, 03226 राजेंद्र नगर जयनगर, 03234 दानापुर राजगीर और 03206 पाटलिपुत्र सहरसा स्पेशल ट्रेन चलेगी. सभी ट्रेन अप डाउन दोनों तरफ से चलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading