रूपेश सिंह हत्याकांड : हाई प्रोफाइल मर्डर का आरोपी निकला बाइक चोर, अखबार पढ़ा तो पता चला रूपेश का रसूख

रूपेश सिंह के परिवार ने CBI जांच की मांग की है. (फाइल फोटो)

रूपेश सिंह के परिवार ने CBI जांच की मांग की है. (फाइल फोटो)

Rupesh Singh Murder Case: राजधानी पटना में हुई हाई-प्रोफाइल मर्डर की इस घटना का खुलासा बुधवार को पटना पुलिस ने कर दिया है. इस केस के बाद से बिहार पुलिस लगातार सवालों के घेरे में थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 4:07 PM IST
  • Share this:

पटना. राजधानी पटना में जनवरी महीने हुई रूपेश सिंह की हत्या (Rupesh Singh Murder Case) की घटना ने पूरे बिहार को हिला कर रख दिया था. हालात ऐसे हो गए थे कि बिहार की नई नवेली नीतीश सरकार (Nitish Government) के शासन की तुलना जंगलराज से होने लगी थी, लेकिन जब 22 दिन बाद इस हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया तो हाई प्रोफाइल मर्डर का ये मामला रोडरेज (Road Rage) से जुड़ा निकला.

इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा किया और आरोपियों में से एक को गिरफ्तार किया जो मूल रूप से बाइक चोर है. पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि जब पुलिस की टीम इस केस को सुलझाने बैठी तो कई बार लगा कि ये मामला या तो हाई प्रोफाइल है या फिर ऐसा जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता.

रोडरेज की घटना के लगभग दो महीने बाद चार दोस्तों ने मिलकर रूपेश को उनके घर के पास ही मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गए. पुलिस ने इस घटना में जिस एक आरोपी को पकड़ा है वो काफी अच्छे घर का है और उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. आरोपी ऋतुराज के पिता ईंट भट्ठे के मालिक हैं और उसके घर की माली हालत भी ठीक है. आरोपी ने कबूल किया है कि रूपेश की एमजे हेक्टर गाड़ी के साथ एयरपोर्ट रोड पर हुई रोड रेज की घटना के कारण उसकी हत्या कर दी.

पटना में रूपेश की हत्या करने से पहले शूटर्स ने काफी दिनों तक रेकी भी की थी और चार बार प्रयास किया था, लेकिन मर्डर करने में सफलता पांचवीं बार में मिली. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अगले दिन का अखबार पढ़ा तो उसे पता चला कि उसने कितने बड़े चेहरे को मौत के घाट उतार दिया है. पटना एसएसपी के मुताबिक राजस्थान से पढ़ाई कर चुका ऋतुराज गाड़ियों का शौकीन है और यही कारण है कि वो बाइक चोरी करने लगा. पुलिस ने उसके पास से घटना में प्रयुक्त बाइक, हथियार सहित अन्य सबूत बरामद किये हैं.
पुलिस के मुताबिक हत्या में शामिल अन्य तीन आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द कर ली जाएगी और उनकी सरगर्मी से तलाश है. मालूम हो कि जनवरी महीने में पटना एयरपोर्ट के इंडिगो के मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की उनके अपार्टमेंट के पास ही उनकी गोली मारकर हत्या कर दी. पटना में हुई हत्या की इस वारदात ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया था. इस केस की जांच के दौरान एसआईटी, सीआईडी समेत बिहार पुलिस की अलग-अलग टीमों ने 200 से भी अधिक लोगों से पूछताछ की थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज