Home /News /bihar /

इंडिगो परिवार में स्वागत करत बानी जा ! जब दिल्ली-पटना फ्लाइट में भोजपुरी में हुआ Welcome

इंडिगो परिवार में स्वागत करत बानी जा ! जब दिल्ली-पटना फ्लाइट में भोजपुरी में हुआ Welcome

इंडिगो की दिल्ली-पटना फ्लाइट में भोजपुरी में हुआ स्वागत.

इंडिगो की दिल्ली-पटना फ्लाइट में भोजपुरी में हुआ स्वागत.

Bhojpuri Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमे इंडिगो विमान के कप्तान यात्रियों को भोजपुरी भाषा में संबोधित कर रहे हैं. भोजपुरी में अनाउंसमेंट करते हुये क्रू मेंबर कहते हैं-''इंडिगो परिवार की ओर से रउरा सब लोगन के हमनी के इंडिगो परिवार में हार्दिक अभिनंदन करतानी जा, स्वागत करत बानी जा.

अधिक पढ़ें ...

पटना/दिल्ली. इंडिगो की दिल्ली-पटना फ्लाइट (Indigo Delhi-Patna Flight) में उस समय एक खुशनुमा नजारा देखने को मिला जब विमान के क्रू मेंबर ने भोजपुरी भाषा में यात्रियों का स्वागत और अभिनंदन किया. दरअसल सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमे इंडिगो विमान के कप्तान यात्रियों को भोजपुरी भाषा में संबोधित कर रहे हैं. भोजपुरी में अनाउंसमेंट करते हुये क्रू मेंबर कहते हैं-”इंडिगो परिवार की ओर से रउरा सब लोगन के हमनी के इंडिगो परिवार में हार्दिक अभिनंदन करतानी जा, स्वागत करत बानी जा. आज थोड़ा हल्का लोड बा, छठ दिवाली के टाईम आ गइल बा, वापस आवें में ज्यादा भीड़ रहता, जाए में थोड़ा कम. भोजपुरी समझ में आवता सब कोई के कि हिन्दी में ट्रांसलेशन करीं. भोजपुरी ठीक बा ? बहुत बढ़िया. बिहार में तो बहुत भाषा बा  मगही, मैथिली, ठेठी मगर हमरा के खाली भोजपुरी आवेला”.

इस वीडियो में यात्रियों की तरफ से भी क्रू मेंबर की तारीफ की जा रही है और ऐसा प्रतीत होता है भोजपुरी में अनाउंसमैंट होने पर लोग काफी खुश थे. हालांकि कप्तान ने इस दौरान बिहार की दूसरी भाषाओं का नाम भी लिया. इस तरह की पहल का लोग काफी स्वागत कर रहे हैं. खास तौर पर यूपी-बिहार के लोग दिवाली-छठ में अपने घर लौटने के दौरान विमान में इस तरह भोजपुरी भाषा में संबोधन होने पर काफी खुश हैं.

खास पहल की सराहना कर रहे हैं लोग 

भोजपुरी में वायरल हो रहे इस 59 सेकेंड के वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है. लोग इसे भोजपुरी के सम्मान से भी जोड़ कर देख रहे हैं. राजेश तिवारी अपने फेसबुक वाल पर यह वीडियो शेयर करते हुये लिखते हैं- ‘इंडिगो में भोजपुरी , ई बात निक बडुये’. वहीं देवेंद्र तिवारी अपने ट्विटर पर लिखते हैं- ‘इंडिगो के पटना फ़्लाइट के क्रू भोजपुरी में ब्रीफ़ करत बाड़ें इंडिगो के इ पहल सराहे योग बा. गोरखपुर, पटना, बनारस, कुशीनगर के यात्री लोग ख़ातिर भी भोजपुरी में ब्रिफिंग होई तो बड़ा निमन रही. निहोरा बा इंडिगो से कि ऊ एकरा ख़ातिर ठोस पहल करे’.

अब दूसरे विमानों में भी शुरू करने की उठने लगी मांग 

बता दें, इस इंडिगो की इस पहल के बाद लोग दूसरे विमानों में इस तरह की शुरुआत करने की बात कह रहे हैं. पटना के कंकड़बाग में रहने वाले यश राज का कहना है कि अगर दूसरे विमान भी यात्रा के दौरान क्षेत्रीय भाषा का इस्तेमाल करें तो यात्रियों का एक अच्छा अनुभव मिलेगा. वहीं, दीपक कुमार सिंह कहते हैं कि इस तरह से भोजपुरी में स्वागत करना एक तरह से सम्मान की बात है. उम्मीद है दूसरी कंपनी के विमानों में भी भोजपुरी भाषा में इस तरह का संबोधन जरूर होगा.

Tags: Bhojpuri, Bihar News, Chhath Puja, Delhi news, Flight Pilot

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर