लाइव टीवी

बिहार में बड़ा निवेश, 4600 करोड़ का निवेश करेंगे बड़े उद्योगपति
Patna News in Hindi

Anand Amrit Raj | News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 11:37 PM IST
बिहार में बड़ा निवेश, 4600 करोड़ का निवेश करेंगे बड़े उद्योगपति
उद्योग मंत्री के साथ शुक्रवार को कई बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की.

उद्योग मंत्री के साथ शुक्रवार को आईटीसी लिमिटेड के प्रोजेक्ट हेड चितरंजन धार और अन्य दूसरी बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने बैठक की. इस दौरान आईटीसी ने बिहार में 1200 करोड़ की लागत से फूड प्रोसेसिंग यूनिट की स्‍थापना करने का वादा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 11:37 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में बड़ा निवेश होने के संकेत मिले हैं. उद्योग मंत्री श्याम रजक लगातार सूबे में उद्योगपतियों को लाने के लिए कोशिशों में जुटे हैं और अब उसी के चलते ‌उद्योगपति बिहार पहुंचे हैं. इन उद्योगपतियों ने रजक के साथ बैठक कर बिहार में लगभग 4600 करोड़ रुपये के निवेश का रास्ता खोला है.

‌उद्योगपतियों ने किए बड़े वादे
उद्योग मंत्री के साथ शुक्रवार को आईटीसी लिमिटेड के प्रोजेक्ट हेड चितरंजन धार और अन्य दूसरी बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने बैठक की. इस दौरान आईटीसी ने बिहार में 1200 करोड़ की लागत से फूड प्रोसेसिंग यूनिट की स्‍थापना करने का वादा किया. इस यूनिट की स्‍थापना मुजफ्फरपुर के मोतीपुर की जमीन पर शुरू की जाएगी. इसका काम अप्रैल से शुरू होने की संभावना है. इसके साथ ही छह अन्य कंपनियों ने बिहार में कुल 4800 करोड़ की लागत से विभिन्न उद्योग स्‍थापित करने की बात करही. इनमें श्री सीमेंट, जेके लक्ष्मी सीमेंट, श्याम मेटल और प्रिंस पाइप जैसे की कंपनियां हैं.

कई राज्यों में गए थे रजक

बिहार में निवेश के लिए श्याम रजक कई राज्यों के दौरे पर गए थे. इस दौरान उन्होंने मुंबई, पुणे, गुजरात, सूरत जैसे कई शहरों में जाकर उद्योगपतियों को बिहार में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया था. गौरतलब है कि बिहार एक लैंड लॉक स्टेट है जिस वजह से बिहार में बड़ा निवेश नही हो पा रहा है. ऐसे में बिहार में हो रहा ये निवेश अब अन्य उद्योगपतियों को भी यहां आने के लिए प्रोत्साहित करेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 11:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर