लाइव टीवी

बिहार के मंत्री ने कहा- 'आओ बिहार-देखो बिहार, तब करो...

News18 Bihar
Updated: December 11, 2019, 10:09 AM IST
बिहार के मंत्री ने कहा- 'आओ बिहार-देखो बिहार, तब करो...
बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने निवेशकों को लुभाने के लिए पांच राज्यों का दौरा किया.

उद्योग मंत्री ने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में बेहतर तरीक़े से शासन चलाया जा रहा है जहां निवेशक निश्चिंत होकर निवेश कर सकते हैं. श्याम रज़क ने निवेशकों को नया नारा दिया, 'आओ बिहार- देखो बिहार' तब करो निवेश.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 11, 2019, 10:09 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में निवेश (investment) के लिए बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रज़क (Shyam Rajak) देश के पांच राज्यों में  दौरे पर थे. इस दौरान निवेशकों को प्रभावित करने के लिए बिहार का उद्योग विभाग ने मुम्बई में इनवेस्टर रोड शो (Investor road show) का भी आयोजन किया. इसका मुख्य उद्देश्य था उद्योगपति बिहार में पूंजी निवेश के लिए प्रोत्साहित हों. इस दौरान श्याम रज़क  ने कई उद्योगपतियों से मुलाक़ात की और बिहार (Bihar) में निवेश के लिए आमंत्रित किया.


उद्योग मंत्री ने निवेशकों को भरोसा दिलाया कि बिहार में विधि व्यवस्था, बिजली की पर्याप्त मौजूदगी  के साथ आधारभूत संरचना भी बिहार में मौजूद है. साथ ही ये भी भरोसा दिलाया कि बिहार में नए निवेशक और स्टार्ट अप के लिए भी बिहार में बड़ी सम्भावनाएं हैं.



बिहार में निवेश का आग्रह

रोड शो में बिहार का उद्योग विभाग, CII के संयुक्त प्रयास से आयोजन किया गया. बिहार से उद्योग विभाग के सचिव नर्मदेश्वर लाल, निवेश आयुक्त आर ए श्रीवास्तव सहित CII के महाराष्ट्र प्रमुख कश्मीरा मेवालाल भी मौजूद थे.

बिहार की छवि जान बूझकर बिगाड़ी गई

उद्योगपतियों को सम्बोधित करते हुए श्याम रजक ने कहा कि बिहार की छवि कुछ ज़्यादा ही ख़राब की गई है. जबकि दूसरे कई राज्यों में भी अपराध की घटनाएं होती हैं, लेकिन उनकी ख़बरों को उतनी प्रमुखता से नहीं दिखाई जाती है.


निवेशकों के लिए नया नारा 

उन्होंने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में बेहतर तरीक़े से शासन चलाया जा रहा है जहां निवेशक निश्चिंत होकर निवेश कर सकते हैं. श्याम रज़क ने निवेशकों को नया नारा दिया, 'आओ बिहार- देखो बिहार' तब करो निवेश.


हालात बेहतर होने का दावा 

इस दौरान श्याम रज़क ने निवेशकों को बताया कि बिहार में फ़ूड प्रोसेंसिंग, IT सेक्टर और टेक्सटाइल क्षेत्र में निवेश करना सही रहेगा. उन्होंने कहा प्रदेश में अब 22 घंटे तक बिजली रहती है. रोड कनेक्टिविटी भी काफ़ी बेहतर हुई है. बिहार में नई औद्योगिक नीति 2016 लागू की गई है.


दर असल बिहार सरकार लम्बे समय से निवेश के लिए तरस रहा है और निवेशकों को लुभाने के लिए पहले भी कई प्रयास किए गए हैं, लेकिन निवेशक बिहार की ओर रूख नही कर पाए. पर बिहार के उद्योग मंत्री अपने दौरे को लेकर उत्साहित हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि बिहार को लेकर निवेशक अपनी झिझक तोड़ेंगे और बिहार में निवेश करेंगे.


ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 10:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर