Bihar Chunav: मिलिए आरजेडी के शौकीन प्रत्याशियों से, तेजप्रताप के पास 16 लाख की बाइक तो इनके पास...

तेजप्रताप के पास 4.26 लाख रुपए का ज्वेलरी कलेक्शन भी है. (फाइल फोटो)
तेजप्रताप के पास 4.26 लाख रुपए का ज्वेलरी कलेक्शन भी है. (फाइल फोटो)

तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के पास अभी 15.46 लाख की CBR1000 RR बाइक है. इसकी टॉप स्पीड ही 300 किमी/घंटा है. साथ ही वे एक BMW कार के मालिक भी हैं

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के पहले चरण के मतदान के लिए आज शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा. पहले चरण में 71 सीटों के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होना है. इस दौर में 16 जिले की 71 विधानसभा सीटों पर 1066 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं. इस चरण में कुल दो करोड़ 14 लाख छह हजार 96 मतदाता मतदान करेंगे. बिहार चुनाव के बीच अपने महंगे शौक को लेकर कई प्रत्याशी चर्चा का विषय बने हुए हैं. खासकर राजद (RJD) के प्रत्याशियों के शौक और उनकी संपत्ति को लेकर मतदाताओं के बीच चर्चाएं हो रही हैं. ऐसे तो तो महंगे शौक रखने वाले बिहार में कई प्रत्याशी हैं, लेकिन लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) की बात ही निराली है. तेजप्रताप ने महंगे शौक के मामले में सभी प्रत्याशियों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

क्या है तेजप्रताप का शौक
तेजप्रताप यादव अपने अजीबोगरीब बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. उन्हें भक्ति के साथ-साथ बाइक चलाने का भी शौक है. उनके पास अभी 15.46 लाख की CBR1000 RR बाइक है. इसकी टॉप स्पीड ही 300 किमी/घंटा है. साथ ही वे एक BMW कार के मालिक भी हैं, जिसकी कीमत 29.43 लाख रुपए है. तेजप्रताप के पास 4.26 लाख रुपए का ज्वेलरी कलेक्शन भी है. उनकी पूरी संपत्ति की बात करें तो उनके पास 2.83 करोड़ रुपए की दौलत है.

13 कैरेट हीरे की अंगूठी पहनते हैं
बिहार चुनाव के दूसरे सबसे बड़े शौकीन उम्मीदवार का नाम अविनाश कुमार विद्यार्थी है. उनके पास एक किलो सोना, 13 कैरेट के हीरे की अंगूठी भी है.ये मुंगेर सीट से राजद के टिकट पर ही चुनाव लड़ रहे हैं. इनके पास 44.51 लाख रुपए का एक किलो सोना. साथ ही 14.98 लाख की 25 किलो चांदी भी है. वे 3.90 लाख रुपए की 13 कैरेट हीरे की अंगूठी पहनते हैं.



पिछले चुनाव वे निर्दलीय जीते थे
शौकीन प्रत्याशियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर अनंत सिंह का नाम आता है. वे अभी जेल में हैं. पिछले चुनाव वे निर्दलीय जीते थे. लेकिन इस बार वे राजद के टिकट पर मोकामा से उम्मीदवार हैं. इन्हें बिहार का बाहुबली नेता माना जाता हैं. अनंत सिंह को छोटे सरकार के नाम से भी लोग जानते हैं. अगर इनके शौक की बात करें तो उनके पास लाखों रुपए के सिर्फ हाथी, घोड़े, गाय और भैंस जैसे पालतू जानवर हैं. इसके अलावा अनंत सिंह 32.52 लाख की फॉर्च्यूनर सिगमा गाड़ी भी रखे हुए हैं. साथ ही उनके पास 25.33 लाख की इनोवा क्रिस्टा, 6 लाख की महिंद्रा स्कॉर्पियो और 31.60 लाख का ज्वेलरी भी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज