Home /News /bihar /

वाहन चोर गिरोह की सरगना लवली सिंह पुलिस से बोली- तुम मुझे नहीं जानते...वर्दी उतरवा दूंगी

वाहन चोर गिरोह की सरगना लवली सिंह पुलिस से बोली- तुम मुझे नहीं जानते...वर्दी उतरवा दूंगी

Crime News: रांची पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस गिरोह की सरगना पटना निवासी महिला लवली सिंह को भी गिरफ्तार किया है. लवली सिंह ने झारखंड पुलिस को खुलेआम धमकी दी है. लवली सिंह के अलावा 5 अन्‍य को गिरफ्तार किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. झारखंड पुलिस ने रांची से लेकर दिल्‍ली तक वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह का सरगना पटना निवासी महिला लवली सिंह है. बताया जाता है कि झारखंड पुलिस के जवान जब लवली सिंह को ट्रैप कर गिरफ्तार करने लगी तो वाहन चोर गिरोह की सरगना ने पुलिस को खुलेआम धमकी देते हुए कहा कि वह उन्‍हें नहीं जानते हैं. वह उनकी वर्दी उतरवा देगी. हालांकि, पुलिस पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा और लवली सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया.

झारखंड पुलिस ने जब अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया तब खुद अधिकारी भी हैरान रह गए. दरअसल, पुलिस की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि पटना की महिला लवली सिंह इस गिरोह की सरगना है. आरोप है कि लवली सिंह राजधानी पटना के के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के बोरिंग रोड इंद्रपुरी से गिरोह का संचालन करती थी. लवली सिंह के गैंग में रांची से लेकर दिल्ली तक के लुटेरे और अपराधी शामिल हैं. पुलिस ने सरगना लवली सिंह समेत गिरोह के आधा दर्जन अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

झारखंड पुलिस ने लवली सिंह को पटना और दूसरे आरोपियों को हजारीबाग से गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ के आधार पर 3 चार पहिया वाहन हजारीबाग से बरामद किया गया है. लवली सिंह ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि पूरी प्लानिंग के साथ गिरोह के सदस्यों से वाहन की चोरी और लूट की वारदात को अंजाम दिया जाता था. उसने अपने हर काम के लिए अलग-अलग टीमें बना रखी थी. इस गिरोह के पास गाड़ी की चोरी करने और इंजन से चेचिस नंबर बदलने के साथ ही फर्जी कागजात बनाने तक के लिए अलग-अलग टीमें हैं. गाड़ी को लूटने के बाद उसे हजारीबाग ले जाया जाता था, जहां पर नंबर और चेसिस का नंबर बदल दिया जाता था.

Corona Vaccination Scam: अरवल में पीएम मोदी, सोनिया गांधी और प्रियंका चोपड़ा ने लिया टीका! पढ़ें फर्जीवाड़े की कहानी

 लवली सिंह हाइवे पर मांगती थी लिफ्ट
वाहन लूटने के लिए भी लवली सिंह मुकम्‍मल तरीके से प्‍लानिंग करती थी. लवली सिंह हाइवे पर वाहन चालक से लिफ्ट मांगती थी. एक निर्धारित जगह पर गिरोह के लोग खड़े होते थे और वहां पहुंचने के बाद वह गाड़ी लूट लिया करते थे. दरअसल, पुलिस का जवान ग्राहक बनकर सरगना लवली सिंह से फोन पर गाड़ी खरीदने की बात कही थी. लवली सिंह ने उन्हें एक होटल में बुलाया. पुलिस की टीम सादे लिबास में ही होटल पहुंची और लवली को घेर लिया. इससे आगबबूला लवली पुलिसकर्मियों पर बरस पड़ी. लवली सिंह ने उन्हें धमकी दी कि तुम हमें नहीं जानते…तुम्हारी वर्दी तक उतरवा ली जाएगी. लेकिन, महिला पुलिसकर्मियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और लवली सिंह को दबोच लिया गया.

6 आरोपी गिरफ्तार
रांची से लेकर दिल्ली तक के लुटेरे इस गिरोह में शामिल हैं. पुलिस की टीम ने सरगना समेत छह आरोपियों को विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में चान्हो के तरंगा के फरीद खान, हजारीबाग के शिव कुमार, अशफाक अंसारी, मो अजहर और मुश्ताक आलम उर्फ अरमान शामिल है. इन आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट के तीन चार पहिया वाहन के अलावा 34 हजार नगदी, फर्जी गाड़ी के कागजात और अन्य चीजें बरामद की हैं.

Tags: Bihar News, Crime News, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर