• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बालू माफियाओं से सांठगांठ: बिना वेतन खर्च किए ही IPS राकेश दुबे ने खरीदी करोड़ों की प्रॉपर्टी, 4 ठिकानों पर EOU की रेड

बालू माफियाओं से सांठगांठ: बिना वेतन खर्च किए ही IPS राकेश दुबे ने खरीदी करोड़ों की प्रॉपर्टी, 4 ठिकानों पर EOU की रेड

भोजपुर के पूर्व एसपी राकेश दुबे पर बालू माफियाओं से सांठगांठ कर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगे.

भोजपुर के पूर्व एसपी राकेश दुबे पर बालू माफियाओं से सांठगांठ कर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगे.

Bihar News: 42वीं बैच के बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी से आइपीएस अधिकारी बने राकेश दुबे राकेश दुबे के 4 ठिकानों पर गुरुवार को छापेमारी की गई. इनमें पटना के एसके पुरी और अभियंता नगर स्थित मकान व फ्लैट के अलावा, झारखंड के जसीडीह स्थित सचिंद्र रेजिडेंसी और उनके पैतृक गांव सिमरिया में छापेमारी हुई है.

  • Share this:

पटना. बालू माफियाओं (Sand Mafia) के साथ मिलकर अवैध बालू उत्खनन (Illegal Sand Mining) कर अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले अफसरों के खिलाफ बिहार में लगातार कार्रवाई जारी है. भोजपुर के पूर्व एसपी और निलंबित आईपीएस पदाधिकारी राकेश दुबे (IPS Officer Rakesh dubey) के ठिकानों पर गुरुवार को की गई छापेमारी में दो करोड़ 55 लाख 59 हजार 691 रुपये आय से अधिक संपत्ति अर्जित किए जाने के मामले का खुलासा हुआ है. आर्थिक अपराध ईकाई (Economic Offenses Unit) की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि निलंबित एसपी राकेश दुबे ने मित्रों और परिजनों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) कर काले धन को सफेद बनाने का प्रयास किया है.

आर्थिक अपराध इकाई की मानें तो भोजपुर के पूर्व एसपी राकेश दुबे ने पटना और देश के दूसरे बड़े शहरों में रियल एस्टेट कंपनियों में भारी मात्रा में निवेश किए हैं. मिली जानकारी के अनुसार आईपीएस राकेश दुबे ने इंफ्रास्ट्रक्चर आईपीसी, देवघर -रांची, कामिनी इंफ्रास्ट्रक्चर, पाटलिपुत्र बिल्डर (डायरेक्टर अनिल कुमार )ख्याति कंस्ट्रक्शन, मैक्स ब्लीफ, नोएडा बिल्डकॉन समेत कई अन्य बिल्डरों की कंपनी में बिहार झारखंड से लेकर यूपी तक में निवेश किया है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: छठी क्लास के दो बच्चे रातो रात बन गए अरबपति, अकाउंट में आए 900 करोड़ से अधिक रुपए

42वीं बैच के बिहार पुलिस सेवा के अधिकारी से आइपीएस अधिकारी बने राकेश दुबे राकेश दुबे के 4 ठिकानों पर गुरुवार को छापेमारी की गई. इनमें पटना के एसके पुरी और अभियंता नगर स्थित मकान और फ्लैट के अलावा, झारखंड के जसीडीह स्थित सचिंद्र रेजिडेंसी और उनके पैतृक गांव सिमरिया में छापेमारी हुई है. आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने छापेमारी में इस बात की जानकारी हासिल की है कि राकेश दुबे ने ख्याति कंस्ट्रक्शन के बैंक खाते में 25 लाख रुपए हस्तांतरित किए हैं. इसके अलावा आईपीएस अधिकारी द्वारा कराए गए करोड़ों अवैध रुपए सूद पर भी लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- अजब-गजबः बिहार में कभी चांदी की बारिश तो कभी बच्चा बन जाता है रातों रात करोड़पति…

पटना के फुलवारी शरीफ में डीएसपी के पद पर तैनाती के दौरान राकेश दुबे द्वारा काफी जमीन खरीद  किए जाने की भी खबर है. राकेश दुबे द्वारा अपनी मां और बहन के नाम से चल अचल संपत्ति खरीदने की जानकारी आर्थिक अपराध इकाई की टीम को मिली है, जिसका सत्यापन अधिकारी कर रहे हैं. आर्थिक अपराध इकाई की मानें तो जसीडीह में सचिंद्र रेजिडेंसी होटल के अलावा सुखरानी रेस्टोरेंट्स और मैरिज हॉल के निर्माण में आईपीएस अधिकारी ने निवेश किया है. राकेश दुबे द्वारा स्वयं और अपनी पत्नी के नाम पर म्यूचुअल फंड में करीब 12 लख रुपए इन्वेस्ट किए गए हैं. राकेश दुबे ने अपने सेवाकाल में वेतन खाता से नगद रुपए की निकासी नहीं के बराबर की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज