Home /News /bihar /

5 सालों के बाद आज बिहार वापस लौट रहे हैं IPS शिवदीप लांडे, निगाहें पोस्टिंग पर

5 सालों के बाद आज बिहार वापस लौट रहे हैं IPS शिवदीप लांडे, निगाहें पोस्टिंग पर

आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे पांच साल बाद मंगलवार को बिहार वापस लौट रहे हैं (फाइल फोटो)

आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे पांच साल बाद मंगलवार को बिहार वापस लौट रहे हैं (फाइल फोटो)

IPS Shivdeep Landey: सुपर कॉप के नाम से मशहूर शिवदीप लांडे ने एसटीएफ एसपी के तौर बिहार में तहलका मचाया था. लांडे 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वो 5 सालों तक अपने गृह राज्य महाराष्ट्र में सेवा दे रहे थे और अब उनकी बिहार वापसी हो रही है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. देश के चर्चित आईपीएस अधिकारी और सुपर कॉप के नाम से मशहूर शिवदीप लांडे (IPS Shivdeep Landey) पांच सालों के बाद आज बिहार वापसी कर रहे हैं.  इंटर स्टेट डिप्यूटेशन के तहत 5 सालों तक अपने गृह राज्य महाराष्ट्र में सेवा देने वाले आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे मंगलवार को बिहार लौट रहे हैं. बिहार पुलिस (Bihar Police) मुख्यालय में योगदान देने के बाद शिवदीप लांडे की नई जगह सरकार पोस्टिंग भी करेगी. 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवदीप वामन राव लांडे ने बिहार में कई जिलों में सिटी एसपी से लेकर एसपी तक के पद पर काम करने का अनुभव प्राप्त किया है.

अपने 5 साल के महाराष्ट्र डेपुटेशन के दौरान तकरीबन साढे 3 साल से ज्यादा समय लांडे ने एंटी नारकोटिक्स विभाग में बिताया. आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे मानते हैं कि नारकोटिक्स विभाग के माध्यम से उन्हें युवा और समाज से भटके लोगों से भी जोड़कर समाज के मुख्यधारा में जोड़ने का मौका मिला. महाराष्ट्र में एंटी नारकोटिक्स विभाग के कार्यकाल में शिवदीप लांडे ने कई प्रमुख ऑपरेशनों को अंजाम दिया. इस दौरान लांडे ने ड्रग्स की आपूर्ति व्यवस्था के चेन को तोड़ते हुए लगभग 251 केस किये, जिसमें 429 लोगों की गिरफ्तारी हुई और कुल 1070 करोड़ से ऊपर के ड्रग्स भी जब्त किये गए.

आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे के दिल में बिहार में पोस्टिंग की कितनी तड़प है, इसका अंदाजा पिछले दिनों उनके सोशल मीडिया पोस्ट से लगाया जा सकता है, ऐसे में सभी की निगाहें इस बात पर टिकी है कि बिहार सरकार इस आईपीएस अधिकारी के बिहार में योगदान देने के बाद आखिरकार किस पद पर पोस्टिंग करती है. लांडे को किसी क्षेत्र में डीआईजी बनाकर भेजा जाएगा या फिर नशे के सौदागरों के खिलाफ या शराब बंदी के सिंडिकेट में लगे माफियाओं की कमर तोड़ने के लिए सरकार हथियार के तौर पर प्रयोग करेगी, तमाम बातो कों लेकर कयास लगाये जा रहे हैं.

Tags: Bihar News, Bihar police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर