बाढ़ के कारण समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड बाधित, बिहार आने और जाने वाली इन ट्रेनों का बदला रूट
Darbhanga News in Hindi

बाढ़ के कारण समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड बाधित, बिहार आने और जाने वाली इन ट्रेनों का बदला रूट
बिहार में बाढ़ से कई ट्रेन प्रभावित (सांकेतिक चित्र)

Train Status List: समस्तीपुर मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के मध्य हायाघाट और थलवाड़ा के बीच रेल पुल के गार्डर तक बाढ़ का पानी आ गया है. इसके चलते ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ है.

  • Share this:
पटना. बिहार में बाढ़ (Bihar Flood) का कहर जारी है. बाढ़ ने बिहार के 12 जिलों की लगभग 10 लाख की आबादी को प्रभावित किया है. इसके साथ ही बाढ़ का असर सड़क और रेल यातायात (Bihar Train Service) पर भी पड़ा है. समस्तीपुर मंडल में भी बाढ़ के कारण जहां कुछ रेलगाड़ियों को कैंसिल किया गया है तो कुछ का रूट डायवर्ट किया गया है.

रेल पुल के गर्डर पर चढ़ा पानी

समस्तीपुर मंडल के समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के मध्य हायाघाट और थलवाड़ा के बीच रेल पुल के गार्डर तक बाढ़ का पानी आ गया है. इसके कारण इस रेलखंड पर चलने वाली स्पेशल ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा तथा कुछ ट्रेनें आंशिक समापन/प्रारंभ होकर चलेंगी. इसको लेकर रेलवे प्रबंधन द्वारा जानकारी दी गई है. पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने इसकी जानकारी दी.



परिवर्तित मार्ग से चलायी जाने वाली ट्रेनें:
1. दिनांक 28 जुलाई, 2020 को दरभंगा से प्रस्थान करने वाली 02565 दरभंगा-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग दरभंगा- समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के स्थान पर दरभंगा-सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर के रास्ते चलाई जाएगी.

2. दिनांक 27 जुलाई, 2020 को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली 02566 नई दिल्ली- दरभंगा स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर- समस्तीपुर-दरभंगा के स्थान पर मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी-दरभंगा के रास्ते चलाई जाएगी.

3. दिनांक 26 जुलाई, 2020 को अहमदाबाद से प्रस्थान करने वाली 09165 अहमदाबाद- दरभंगा स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग मुजफ्फरपुर- समस्तीपुर-दरभंगा के स्थान पर मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी-दरभंगा के रास्ते चलाई जाएगी.

4. दिनांक 29 जुलाई, 2020 को दरभंगा से प्रस्थान करने वाली 09166 दरभंगा- अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित मार्ग दरभंगा- समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर के स्थान पर दरभंगा-सीतामढ़ी- मुजफ्फरपुर के रास्ते चलाई जाएगी.

ट्रेनों का आंशिक समापन/प्रारंभ

1. दिनांक 26 जुलाई, 2020 को अमृतसर से प्रस्थान करने वाली 04674 अमृतसर- जयनगर स्पेशल ट्रेन का आंशिक समापन समस्तीपुर में होगा तथा दिनांक 28 जुलाई, 2020 को यहीं से यह गाड़ी 04649 जयनगर-अमृतसर बनकर अमृतसर के लिए प्रस्थान करेगी

2. दिनांक 26 जुलाई, 2020 को लोकमान्य तिलक टर्मिनल से प्रस्थान करने वाली 01061 लोकमान्यतिलक टर्मिनल स्पेशल ट्रेन का आंशिक समापन समस्तीपुर में होगा तथा दिनांक 28 जुलाई, 2020 को यहीं से यह गाड़ी 01062 दरभंगा-लोकमान्यतिलक टर्मिनल बनकर लोकमान्यतिलक टर्मिनल के लिए प्रस्थान करेगी.

मालूम हो कि इससे पहले पूर्वी चंपारण में सुगौली-नरकटियागंज रेलखंड पर भी ट्रेनों का परिचालन बाधित है और सुगौली जंक्शन के ट्रैक पर बाढ़ का पानी आने से जहां कई ट्रेनों का रूट बदला गया है तो वहीं कुछ को रद्द भी किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading