Home /News /bihar /

IRCTC घोटाले का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, निचली अदालत में सुनवाई में देरी का आरोप

IRCTC घोटाले का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, निचली अदालत में सुनवाई में देरी का आरोप

आइआरसीटीसी घोटाला मामला सुप्रीम कोर्ट में. (File pic)

आइआरसीटीसी घोटाला मामला सुप्रीम कोर्ट में. (File pic)

IRCTC Scam : आईआरसीटीसी घोटाला मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हो रही है. कोर्ट के आदेश से सीबीआई और ईडी दोनों मामले अलग-अलग चल रहा है. हालांकि वर्ष 2029 में ही इस घोटाले से जुड़े दोनों मामलों में लालू एंड फैमिली को पटियाला हाउस कोर्ट से राहत मिल गई थी, जहां लालू प्रसाद यादव को दोनों मामलों में कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली.  IRCTC घोटाले का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि निचली अदालत में सुनवाई में हो रही देरी को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई थी. कोर्ट में दाखिल याचिका में याचिकाकर्ता ने कहा कि आईआरसीटीसी घोटाला मामले में अदालत तेजी से सुनवाई नहीं कर रहा है. याचिकाकर्ता ने कहा कि मामले में चार्जशीट भी दाखिल हो चुकी है बावजूद इसके सुनवाई की गति बेहद धीमी है. याचिकाकर्ता ने उच्चतम न्यायालय के उस आदेश का भी जिक्र किया जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि MP – MLA के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों को निचली अदालत ने 1 साल के भीतर ट्रायल पूरा करे. बता दें कि IRCTC घोटाला मामले में लालू यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी यादव समेत अन्य आरोपी हैं.

बता दें कि IRCTC घोटाला मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हो रही है. कोर्ट के आदेश से सीबीआई और ईडी दोनों मामले अलग-अलग चल रहा है. हालांकि वर्ष 2029 में ही इस घोटाले से जुड़े दोनों मामलों में लालू एंड फैमिली को पटियाला हाउस कोर्ट से राहत मिल गई थी, जहां लालू प्रसाद यादव को दोनों मामलों में कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी.

यहां यह भी बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय है. ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने सभी आरोपियों को समन जारी किया था.आपको बता दें कि आईआरसीटीसी होटल आवंटन मामले में सीबीआई के बाद ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में लालू एंड फैमली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

चार्जशीट में ईडी ने कई अहम सबूत की बात कही थी. चार्जशीट में ईडी ने लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल के अलावा अन्य लोगों को आरोपी बनाया था.

Tags: Irctc, Lalu Prasad Yadav, Rabri Devi, RJD leader Tejaswi Yadav

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर