अपना शहर चुनें

States

IRCTC घोटाला : कोर्ट ने सीबीआई से पूछा, कागजात तैयार हुए बिना क्‍यों दायर की चार्जशीट

lalu yadav
lalu yadav

सीबीआई ने आईआरसीटीसी घोटाले में कोर्ट को मामले से जुड़े कागजात जमा करने के लिए कुछ और समय की मांग की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2018, 10:48 PM IST
  • Share this:
IRCTC घोटाले पर दिल्‍ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को सीबीआई को जमकर फटकार लगाई. कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि जब कागजात तैयार ही नहीं थे तब आपने चार्जशीट क्‍यों लगा दी. सीबीआई ने आईआरसीटीसी घोटाले में कोर्ट को मामले से जुड़े कागजात जमा करने के लिए कुछ और समय की मांग की थी. सीबीआई ने कहा कि हमें अभी कुछ कागजातों पर संबंधित विभाग से मंजूरी लेना है. सीबीआई ने 9 मई तक का कोर्ट से समय मांगा है.

कोर्ट ने कहा जब तक कागजात जमा नहीं होंगे तब तक इस मामले में संज्ञान नहीं लिया जा सकता. कोर्ट ने ये भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन है कि एक साल में सांसद, विधायकों के खिलाफ हमें मामले का निपटारा करना है. ऐसे में जब कागजात ही पूरे नहीं है तो मामले को आगे कैसे बढ़ाया जा सकता है. आपने चार्जशीट तो दाखिल कर दी लेकिन अभी कागजात बाकी हैं और चार्जशीट दायर करने के दिन से हमारा एक साल की सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन शुरू हो जाती है.

सीबीआई ने लालू, तेजस्‍वी, राबड़ी समेत 14 के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. अभी सीबीआई को पब्लिक सर्वेन्ट के खिलाफ दायर चार्जशीट में मंजूरी लेनी है. बी के अग्रवाल अभी पब्लिक सर्वेन्ट है. साथ ही तेजस्वी भी विपक्ष के नेता हैं, उन पर मंजूरी लेना बाकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज