Exclusive: क्या यह आपका आखिरी चुनाव है? नीतीश कुमार ने दिया ये मजेदार जवाब

न्यूज़ 18 बिहार/झारखंड के एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की खास बातचीत
न्यूज़ 18 बिहार/झारखंड के एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की खास बातचीत

आखिरी चुनाव के सवाल पर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि ये सब मत पूछिए, ये सब ऊपर वाले पर निर्भर करता है. जब तक मौका मिलेगा हम काम करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 7:05 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020)के दूसरे चरण से ठीक पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने न्यूज़ 18 बिहार-झारखंड के मैनेजिंग एडिटर ब्रजेश कुमार सिंह को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में चुनाव को लेकर रणनीति और उससे जुड़ी उम्मीदों पर खुलकर बात की. इस दौरान यह उनका आखिरी चुनाव होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये सब मत पूछिए, ये सब ऊपर वाले पर निर्भर करता है. जब तक मौका मिलेगा हम काम करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम बिहार में राजनीति नहीं बल्कि लोगों की सेवा करने के लिए हैं, जब तक मौका मिलता रहेगा, पूरे दमखम से लगे रहेंगे.

सरकार किसी को डायरेक्ट भर्ती नहीं कर सकती: नीतीश कुमार
राजद के 10 लाख नौकरी देने की चुनावी घोषणा पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमको कोई नहीं घेर सकता. ये लोग जो बोल रहे हैं उस पर कभी सोचा भी नहीं है. 6 लाख से ज्यादा नौकरी हमने दी. 15 साल में 95 हजार नौकरी देने वाले हम पर आज हमला कर रहे हैं. 10 लाख नौकरी देने के लिए 1,44,000 करोड़ रुपया सालाना चाहिए, वो कहां से आएगा. इन बातों से कुछ लोग भ्रमित होंगे. सरकार किसी को डायरेक्ट भर्ती नहीं कर सकती. ये सब बस पब्लिसिटी के लिए है.

Exclusive: अगर सरकार बदली तो लौट आएगा जंगलराज; पढ़ें नीतीश कुमार के इंटरव्यू की 10 बड़ी बातें
तेजस्वी की रैली में उमड़ रही भीड़ के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका कोई मतलब नहीं है. पुराने चुनावों का इतिहास देखिए. लालू यादव की रैली में भीड़ उमड़ती थी, लेकिन नतीजे आपके सामने है. हम लोगों ने मौका मिलने पर सिर्फ काम किया है.



चिराग और तेजस्‍वी को लेकर कही ये बात
तेजस्वी- चिराग के हमले पर उन्होंने कहा कि हमको कोई फीलिंग नहीं है. कोई क्रिकेट में था, कोई सिनेमा में था. मेरे खिलाफ बोलने पर इन्हें पब्लिसिटी मिलती है. हम लोगों ने सबका काम किया है. ये लोग किसी खास परिवार की नई पीढ़ी हैं. आम आदमी की नई पीढ़ी से मेरे बारे में पूछिए. इनकी बातों पर हम लोग ध्यान नहीं देते. बतौर नीतीश कुमार केन्द्र का पूरा सहयोग बिहार के विकास के लिए है. कई अतिरिक्त योजनाएं बिहार के लिए बनाई गई हैं. आगे भी हम लोग साथ मिलकर काम करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज