सुशील मोदी पर नीतीश का बड़ा बयान, कहा- डिप्टी CM नहीं बनाने का फैसला BJP का, उनसे पूछिए

आज नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल के जिन चेहरों ने मंत्री पद की शपथ ली, उनमें पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का चेहरा नहीं है.
आज नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल के जिन चेहरों ने मंत्री पद की शपथ ली, उनमें पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का चेहरा नहीं है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि बिहार की जनता के फैसले के अनुसार राज्य में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनी है. अब हमें एक साथ मिलकर फिर से बिहार की जनता के लिए काम करना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2020, 12:13 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह समाप्त हो चुका है. आज नीतीश मंत्रिमंडल का चेहरा पूरी तरह बदल गया. पटना साहिब से बीजेपी की ओर से जीतकर आए नंदकिशोर यादव इस बार सदन का संचालन करेंगे. वे विधानसभा अध्यक्ष का पद संभालेंगे. एनडीए की इस सरकार में दो डिप्टी सीएम होंगे. कुल 15 मंत्रियों ने आज पद और गोपनीयता की शपथ ली. मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 7वीं बार पद और गोपनीयता की शपथ ली है. पर इस पूरे मंत्रिमंडल में पिछली सरकार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को कोई जगह नहीं मिली है.

इस बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi)  को डिप्टी सीएम नहीं बनाने का फैसला बीजेपी का है. यह सवाल उनसे पूछा जाना चाहिए. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता के फैसले के अनुसार राज्य में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनी है. अब हमें एकसाथ मिलकर फिर से बिहार की जनता के लिए काम करना है.






मंत्रिमंडल का बदला चेहरा
आपको बता दें कि इस बार मंत्रिमंडल में मंत्री पद के रूप में शपथ लेने वाले प्रमुख चेहरों में कटिहार से चौथी बार विधायक बने तारकिशोर प्रसाद, बेतिया से चौथी बार चुनाव जीतीं रेणु देवी, सरायरंजन से जीतकर आए विजय चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, अशोक चौधरी, तारापुर सीट से दूसरी बार लगातार जीतकर आए मेवालाल चौधरी, फुलपरास से पहली बार जीतकर आई जेडीयू की विधायक शीला कुमारी, विकासशील इनसान पार्टी (वीआईपी) के मुकेश सहनी, पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे बीजेपी के मंगल पांडेय, आरा से चौथी बार विधायक चुने गए अमरेंद्र प्रताप सिंह और राजनगर से चुनाव जीतकर आए रामप्रीत पासवान हैं.

नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी
बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नीतीश जी मैं आपको बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई देता हूं. प्रधानमंत्री ने उन तमाम मंत्रियों को भी बधाई दी जिन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है. उन्होंने कहा कि बिहार की प्रगति के लिए एनडीए परिवार इसी तरह साथ-साथ काम करेगा. उन्होंने बिहार सरकार को आश्वस्त किया कि बिहार के विकास के लिए केंद्र से जो भी मदद संभव होगी, वह उसे पूरा करेगा. उन्होंने अपने निजी ट्विवटर अकाउंट से ये बातें ट्वीट की हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज